दिल्ली मेट्रो में छिनैती करने वाले 2 गिरफ्तार

2 arrested for snatching Delhi Metro
दिल्ली मेट्रो में छिनैती करने वाले 2 गिरफ्तार
दिल्ली मेट्रो में छिनैती करने वाले 2 गिरफ्तार

नई दिल्ली, 29 सितंबर (आईएएनएस)। दिल्ली मेट्रो में झांसा देकर छिनैती की वारदात को अंजाम देने वाले दो छिनैतों को दिल्ली पुलिस की मेट्रो यूनिट ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने रविवार को बताया कि दोनों आरोपी लालबाबू उर्फ लालू (22) और बिट्टू उर्फ बिलाल (20) दिल्ली के बवाना स्थित जेजे कॉलोनी के निवासी हैं। आरोपी मेट्रो में लोगों को रुपये की गड्डी दिखाकर उनके सामान लूट लेते थे।

पुलिस ने बताया कि उत्तम नगर स्थित सैनी एनक्लेव के निवासी पीड़ित मोहम्मद अयूब सैफी ने शनिवार को पुलिस में शिकायत की वह हरियाणा के पलवल से वायलेट लाइन के जरिए वापस दिल्ली आ रहे थे। मंडी हाउस स्टेशन पर जब वह ब्लू लाइन के लिए मेट्रो बदल रहे थे, उसी वक्त दो लोगों ने उसे रूमाल में बंद नोटो की गड्डी दिखाकर झांसा दिया और वे उनका बैग लेकर भाग गए। बैग में उनके मशीनी औजार और मोबाइल रखा हुआ था।

पुलिस ने आगे कहा कि झंडेवालान मेट्रो स्टेशन पर भी इसी प्रकार की घटना देखने को मिली, जब अकरम नामक व्यक्ति को दो लोगों ने रूमाल में बंद नोटों की गड्डी दिखाई और उसका बैग छीन लिया। बैग में उसका मोबाइल फोन और उसके शैक्षिक दस्तावेज रखे हुए थे।

दिल्ली पुलिस की मेट्रो यूनिट ने आरोपियों के पास से एक बैग, एक लैपटॉप, तीन मोबाइल फोन, मशीनी औजार, शैक्षिक दस्तावेज और रूमाल में बंद नोटों की गड्डी बरामद की है, जिसमें ऊपर और नीचे 500 के नोट और बीच में समाचार पत्रों की कटिंग मौजूद है।

पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी गरीब घर से आते हैं और बेरोजगार हैं। दोनों की छह-सात महीने पहले शादी हुई थी। लालबाबू ने 12वीं तक की पढ़ाई की है, जबकि बिट्टू आठवीं पास है।

पुलिस ने आगे कहा कि वह मामले की जांच कर रही है।

Created On :   29 Sep 2019 2:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story