आंध्र में गैस रिसाव से 200 महिलाएं प्रभावित

200 women affected by gas leak in Andhra
आंध्र में गैस रिसाव से 200 महिलाएं प्रभावित
हादसा आंध्र में गैस रिसाव से 200 महिलाएं प्रभावित
हाईलाइट
  • महिलाओं ने उल्टी
  • सिर दर्द और आंखों में जलन की शिकायत की

डिजिटल डेस्क, विशाखापत्तनम। आंध्र प्रदेश के अनाकापल्ले जिले में एक अपैरल्स फर्म की करीब 200 महिला कर्मचारी पशु चिकित्सा दवा कंपनी में गैस रिसाव के बाद बीमार हो गईं। अचुतापुरम क्षेत्र में विशेष आर्थिक क्षेत्र (एसईजेड) में एक निकटवर्ती फर्म के कर्मचारियों को प्रभावित करने वाली पोरस प्रयोगशालाओं में गैस रिसाव हुआ।

प्रभावित महिलाओं ने उल्टी, सिर दर्द और आंखों में जलन की शिकायत की। पुलिस ने कहा कि सभी प्रभावित कर्मचारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वे खतरे से बाहर हैं। अनाकापल्ली की पुलिस अधीक्षक गौतमी साली ने कहा कि गैस घातक नहीं है।

उन्होंने कहा, पोरस कंपनी के स्क्रबर क्षेत्र में एक छोटा सा रिसाव था, जिसके कारण बगल की कंपनी ब्रैंडिक्स अपैरल इंडिया में अमोनिया गैस का रिसाव हो गया। सीड्स अपैरल इंडिया के हॉल के अंदर मौजूद कर्मचारियों ने उल्टी की शिकायत की और इसलिए उन्हें पास के अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया गया।

ब्रांडिक्स पोरस के बगल में स्थित है, जो 1,000 एकड़ भूमि में फैला हुआ है। ब्रैंडिक्स कैंपस में सीड्स अपैरल इंडिया नाम की एक और कंपनी है। कंपनी में 1,800 लोग काम कर रहे थे। सभी स्टाफ सदस्यों को बाहर निकाला गया। प्रभावित कर्मचारियों को अचुतापुरम के दो निजी अस्पतालों और अनाकापल्ले के एनटीआर अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। अधिकारी सभी 1,800 कर्मचारियों की स्क्रीनिंग कर रहे थे।

घटना के बाद ब्रैंडिक्स ने काम को रोक दिया और सभी कर्मचारियों को घर भेज दिया। राज्य के मुख्यमंत्री दिल्ली में हैं। उन्होंने घटना की पूरी जानकारी लेकर प्रभावित लोगों को सही उपचार कराने का निर्देश अधिकारियों को दिया। इस बीच, मुख्यमंत्री वाईएस. जगन मोहन रेड्डी ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Jun 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story