रूस-यूक्रेन युद्ध: यूक्रेन में फंसे पुडुचेरी के 23 छात्र, मुख्यमंत्री रंगासामी ने केंद्र से स्वदेश लाने की अपील की

February 28th, 2022

हाईलाइट

  • मुख्यमंत्री ने केंद्र शासित प्रदेश के उन छात्रों के नाम और संपर्क विवरण प्रस्तुत किए, जो यूक्रेन में फंसे हुए हैं

डिजिटल डेस्क, पुडुचेरी। पुडुचेरी के मुख्यमंत्री एन. रंगासामी ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर को पत्र लिखकर भारत सरकार से युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे केंद्र शासित प्रदेश के छात्रों को एयरलिफ्ट करने की अपील की है।

पत्र में, मुख्यमंत्री ने कहा कि पुडुचेरी के 23 छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं। उन्होंने केंद्र से उन्हें जल्द से जल्द निकालने का अनुरोध किया है।

जब तक कि छात्रों को सुरक्षित रूप से उनकी मातृभूमि में वापस नहीं ले लाया जाता, तब तक, रंगासामी ने विदेश मंत्री से यूक्रेन में भारतीय दूतावास के माध्यम से उन्हें भोजन और अन्य बुनियादी सुविधाओं की व्यवस्था कराने का भी आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने केंद्र शासित प्रदेश के उन छात्रों के नाम और संपर्क विवरण प्रस्तुत किए, जो यूक्रेन में फंसे हुए हैं।

अन्नाद्रमुक नेता और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम ने भी केंद्र से यूक्रेन में फंसे पुडुचेरी से छात्रों को निकालने की अपील की।

जयशंकर को लिखे पत्र में अन्नाद्रमुक नेता ने कहा, पुडुचेरी के छात्र, जो यूक्रेन में हैं, दहशत की स्थिति में हैं। उनके पास भोजन और पीने के पानी की कमी है।

उन्होंने यह भी कहा कि छात्र युद्धग्रस्त यूक्रेन में एक असुरक्षित स्थान पर रह रहे हैं। पनीरसेल्वम ने भारत सरकार से अनुरोध किया कि वह उस देश से छात्रों को तेजी से निकालने के लिए कीव में भारतीय दूतावास के साथ समन्वय करे।

(आईएएनएस)