जम्मू शरणार्थी शिविर से आ रहे 26 रोहिंग्या असम में हिरासत में लिए गए

26 Rohingyas coming from Jammu refugee camp detained in Assam
जम्मू शरणार्थी शिविर से आ रहे 26 रोहिंग्या असम में हिरासत में लिए गए
जम्मू-कश्मीर जम्मू शरणार्थी शिविर से आ रहे 26 रोहिंग्या असम में हिरासत में लिए गए
हाईलाइट
  • अवैध रूप से प्रवेश

डिजिटल डेस्क, सिलचर। जम्मू से आने वाले 12 बच्चों और 8 महिलाओं सहित 26 रोहिंग्याओं को रविवार को दक्षिणी असम के कछार जिले में हिरासत में लिया गया और पुलिस अब उनके यूएनएचसीआर कार्डो का सत्यापन कर रही है।

कछार जिले के पुलिस अधीक्षक रमनदीप कौर ने कहा कि 26 सदस्यों वाले तीन रोहिंग्या मुस्लिम परिवार दिल्ली के रास्ते जम्मू शरणार्थी शिविर से गुवाहाटी आए थे।

कौर ने मीडिया से कहा, हम अब उनके यूएनएचसीआर कार्ड और पूर्वोत्तर क्षेत्र में जाने के उनके मकसद की पुष्टि कर रहे हैं। हम इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि उन्हें अपने जम्मू शरणार्थी शिविर से असम जाने के लिए किसने और क्यों निर्देशित किया।

2 मई को त्रिपुरा के उनाकोटी जिले में जम्मू शिविर से आने वाले 10 बच्चों और 8 महिलाओं सहित 24 रोहिंग्याओं को हिरासत में लिया गया था। बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया क्योंकि उनके पास यूएनएचसीआर कार्ड थे।

27 अप्रैल को एक महिला और दो बच्चों सहित छह रोहिंग्याओं को दिल्ली से वहां पहुंचने के बाद त्रिपुरा के धर्मनगर में हिरासत में लिया गया था। रोहिंग्या मुसलमान अक्सर नौकरी की तलाश में और अन्य उद्देश्यों के लिए बांग्लादेश से उत्तरपूर्वी राज्यों में अवैध रूप से प्रवेश करते हैं।

पिछले दो वर्षो के दौरान, म्यांमार के सभी नागरिकों, 270 से अधिक रोहिंग्याओं को सीमा सुरक्षा बल और अन्य सुरक्षा एजेंसियों द्वारा विभिन्न पूर्वोत्तर राज्यों में हिरासत में लिया गया है। 2016 के बाद से 860,000 से अधिक रोहिंग्या हिंसा से बचने के लिए म्यांमार से भाग गए और बांग्लादेश के कॉक्स बाजार में शरण लिए हुए थे।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 May 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story