बुलेटप्रूफ नहीं थी जवानों की बस, हमले के पहले आतंकियों ने अच्छे से की थी रेकी!

3 security forces Died, 11 Injured In Terror Attack On Police Bus Near Srinagar
बुलेटप्रूफ नहीं थी जवानों की बस, हमले के पहले आतंकियों ने अच्छे से की थी रेकी!
श्रीनगर में 3 जवान शहीद बुलेटप्रूफ नहीं थी जवानों की बस, हमले के पहले आतंकियों ने अच्छे से की थी रेकी!
हाईलाइट
  • 3 जवान शहीद हो गए है और 11 घायल है

डिजिटल डेस्क,श्रीनगर। सोमवार की शाम श्रीनगर में आतंकियों ने सुरक्षाबलों की बस पर हमला किया, जिसमें 3 जवान शहीद हो गए है और 11 घायल। इस आतंकी हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय लगातार जम्मू-कश्मीर प्रशासन से संपर्क में है और पूरी जानकारी इकट्ठा कर रहा है। लेकिन, सवाल ये उठता है कि, इतना बड़ा हमला आखिर कैसे हो गया? आखिर आतंकी अपने मनसूबे में कैसे कामयाब हो गए? बता दें कि, सोमवार शाम पंथा चौक क्षेत्र में 25 पुलिसकर्मियों को ले जा रही बस पर आतंकियों ने हमला किया था।

इस बात में कोई शक नहीं कि, जिस हमले में हमारे 3 जवान शहीद हो गए वो घटना हमारे लिए बेहद गंभीर है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, हमला जिस बस में हुआ। उसे आतंकियों ने तीन तरफ से घेर लिया था और वो बुलेटप्रूफ नहीं थी। इस बात की जानकारी आतंकियों को पहले से हो सकती है। उन्होंने हमले के पहले व्यापक स्तर से जवानों की गिनती और उनकी गाड़ी को लेकर रेकी की होगी। इसलिए वो हमले को इतनी बुरी तरह से अंजाम देकर गए।

जवानों के पास हथियार की कमी
सिर्फ बुलेटप्रूफ बस नहीं बल्कि जवानों के पास हथियार की भी कमी थी। बस में बैठे सभी सुरक्षाकर्मी पूरी तरह हथियार से लैस नहीं थी। काफी कम पुलिस वालों के पास हथियार थे और हथियार के नाम पर उनके पास डंडा था। अधिकारियों का मानना है कि, घटना के हर एंगल को खंगालने की कोशिश की जा रही है। 

कैसे हुआ हमला
बता दें कि, आतंकियों ने बस रोकने के लिए टायर पर फायरिंग की, जिससे बस आगे नहीं बढ़ गई। फिर आतंकियों ने तीनों तरफ से सुरक्षाबलों की गाड़ी को घेर लिया और ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगे, जिसमें 11 जवान घायल है और 2 की मौके पर मौत हो गई। वहीं मंगलवार सुबह 1 और जवान शहीद हो गया। सूत्रों की मानें तो, सुरक्षा मानकों में चूक हुई है। उन पर ध्यान देने की सख्त जरुरत है। हमले के बाद सुरक्षा बलों को साफ निर्देश हैं कि, हमलावर किसी भी सूरत में बचने न पाए। फिलहाल गृह मंत्रालय पूरी जानकारी हासिल कर रहा है।


 

Created On :   14 Dec 2021 5:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story