बेंगलुरु बीएसएफ प्रशिक्षण शिविर में 34 सैनिक कोरोना पॉजिटिव, 90 जवान क्वारंटीन

34 soldiers found corona positive in Bengaluru BSF training camp
बेंगलुरु बीएसएफ प्रशिक्षण शिविर में 34 सैनिक कोरोना पॉजिटिव, 90 जवान क्वारंटीन
सीमा सुरक्षा बल बेंगलुरु बीएसएफ प्रशिक्षण शिविर में 34 सैनिक कोरोना पॉजिटिव, 90 जवान क्वारंटीन
हाईलाइट
  • बेंगलुरु बीएसएफ प्रशिक्षण शिविर में 34 सैनिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बुधवार को कहा कि मेघालय के शिलांग से आए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 34 सुरक्षाकर्मियों ने कर्नाटक के येलहंका बीएसएफ शिविर में कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर उनके संपर्क में आए 90 जवानों को क्वारंटीन कर दिया है।

देश भर के विभिन्न राज्यों से प्रशिक्षण के लिए 1,000 से अधिक सैनिक बेंगलुरु पहुंचे हैं। सूत्रों ने बताया कि जवानों में कोविड संक्रमण पाए जाने के कारण प्रशिक्षण रद्द कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग एहतियाती उपाय शुरू करने के लिए सटीक स्थिति और संक्रमणों की संख्या का पता लगाने के लिए बुधवार को शिविर में सभी सैनिकों के कोविड परीक्षण भी कर रहा है।

सूत्रों ने बताया कि 15 सितंबर को शिलांग से प्रशिक्षण के लिए 150 जवानों की टुकड़ी बेंगलुरु कैंप में आई थी। तीन से चार दिनों के बाद, कुछ सैनिकों में खांसी, सर्दी और बुखार के लक्षण दिखाई दिए। अधिकारियों ने सभी 150 सैनिकों की जांच की है क्योंकि उत्तर पूर्वी राज्यों में 19 सितंबर को उच्च संख्या में कोविड संक्रमण दर्ज किए गए थे।

सूत्रों ने कहा कि बीस सैनिकों को देवनहल्ली सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है और अन्य को बीएसएफ कोविड केयर सेंटर में रखा गया है। बड़ी संख्या में सकारात्मक मामलों के साथ बीएसएफ बेस बेंगलुरु में प्रमुख कोविड समूहों में से एक बन गया है। सूत्रों का कहना है कि बीमारी को फैलने से रोकने के लिए पूरे बीएसएफ कैंप परिसर को सैनेटाइज कर दिया गया है।

(आईएएनएस)

Created On :   22 Sep 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story