गुजरात के वलसाड से तेंदुए की खाल बेचने के आरोप में 4 गिरफ्तार

4 arrested for selling leopard skin from Gujarats Valsad
गुजरात के वलसाड से तेंदुए की खाल बेचने के आरोप में 4 गिरफ्तार
रिमांड की मांग गुजरात के वलसाड से तेंदुए की खाल बेचने के आरोप में 4 गिरफ्तार
हाईलाइट
  • सभी आरोपी आदिवासी समुदाय

डिजिटल डेस्क, वलसाड। गुजरात के वलसाड जिले में उत्तरी रेंज के वन विभाग ने तेंदुए की खाल बेचने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा और आगे की जांच के लिए वन अधिकारी उनके रिमांड की मांग करेंगे।

वलसाड उत्तर जिला वन संरक्षक, निशा राज ने आईएएनएस को बताया, हमें वन्यजीव अपराध नियंत्रण ब्यूरो द्वारा सूचना मिली थी कि क्षेत्र के कुछ लोग तेंदुए की खाल बेचने की योजना बना रहे हैं। इसलिए तीन टीमों का गठन किया गया और व्यक्तियों की तलाश शुरू कर दी गई । चिंटू गावित, नागिन चौधरी, नरोत्तम भोए और रंजीत वलवी के रूप में पहचाने गए आरोपियों को तेंदुए की खाल के साथ पकड़ा गया। सभी आरोपी आदिवासी समुदाय के हैं और किसी गिरोह का हिस्सा नहीं हैं।

वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने दावा किया कि एक साल पहले रंजीत के खेत में एक कुएं में गिरने से एक तेंदुए की मौत हो गई थी। उसने बाकी आरोपियों की मदद से शव को बाहर निकाला और खाल को बाहर निकाला और फिर कंकाल को खेत के कोने में गाड़ दिया।

उन्होंने कहा कि तेंदुए का कंकाल बरामद कर लिया गया है लेकिन उसके पंजे गायब हैं और उसकी तलाश की जा रही है। इस बात की जांच चल रही है कि क्या अन्य व्यक्ति भी शामिल हैं या वे किसी शिकारी या खरीदार के संपर्क में थे और उनके नाम और वे कैसे संपर्क में आए, इसका खुलासा कर रहे हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Sep 2022 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story