ओडिशा में बारिश का कहर, 4 की मौत और 1 लापता

4 died, 1 missing due to heavy rains in Odisha
ओडिशा में बारिश का कहर, 4 की मौत और 1 लापता
हैवी रेन ओडिशा में बारिश का कहर, 4 की मौत और 1 लापता
हाईलाइट
  • ओडिशा में भारी बारिश से 4 की मौत
  • 1 लापता

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा में भारी बारिश के दौरान दीवार गिरने से मंगलवार को एक और व्यक्ति की मौत हो गई। इसके साथ बारिश के कारण मरने वालों की संख्या चार हो गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। विशेष राहत आयुक्त पी.के. जेना के कार्यालय को मौत की सूचना गंजम जिले से मिली, जबकि कटक के निश्चिंतकोइली प्रखंड में एक व्यक्ति लापता है। सोमवार को केंद्रपाड़ा जिले में दीवार गिरने से दो और खोरधा में एक की डूबने से मौत होने की खबर है।

भारी बारिश के कारण 111 ब्लॉकों और 20 जिलों के 27 शहरी स्थानीय निकायों में 20.46 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, सरकार ने सात जिलों में प्रभावित क्षेत्रों से 13,534 लोगों को निकाला है, जबकि 2,870 घर बारिश में क्षतिग्रस्त हुए हैं। इस बीच जेना ने सभी जिलाधिकारियों को 22 सितंबर तक नुकसान की रिपोर्ट देने को कहा है।

उन्होंने एक पत्र में कहा, विभिन्न क्षेत्रों जैसे घरों, कृषि (33 प्रतिशत और उससे अधिक की फसल हानि), कृषि भूमि में रेत भर जाना, मवेशियों की हानि आदि में संपत्तियों के नुकसान का आकलन और लाभार्थियों की गणना को प्राथमिकता पर लिया जाना है, ताकि प्रभावित व्यक्तियों को उनके घरों की मरम्मत/पुनर्निर्माण और आजीविका बहाल करने में सक्षम बनाने के लिए राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष (एसडीआरएफ) के मानदंडों के अनुसार सहायता राशि का भुगतान शीघ्रता से किया जा सके।

(आईएएनएस)

Created On :   14 Sep 2021 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story