हैदराबाद में 4 मामले मिले, देश में कुल टैली 87 पहुंची

4 more Omicron cases found in Hyderabad
हैदराबाद में 4 मामले मिले, देश में कुल टैली 87 पहुंची
ओमिक्रॉन हैदराबाद में 4 मामले मिले, देश में कुल टैली 87 पहुंची
हाईलाइट
  • ओमिक्रॉन से संक्रमित तीन लोग केन्या से है

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। हैदराबाद में गुरुवार को कोविड-19 के नए रूप ओमिक्रॉन के चार और मामले सामने आए, जिससे मामलों की कुल संख्या सात हो गई।

ओमिक्रॉन से संक्रमित तीन लोग केन्या के थे, जबकि चौथा व्यक्ति भारतीय है, जो एक जोखिम वाले देश से आया था।

तेलंगाना के सार्वजनिक जल निदेशक डॉ. जी. श्रीनिवास राव ने कहा कि शहर में गुरुवार को ओमिक्रॉन के चार आयातित मामले सामने आए। उन्होंने कहा कि विवरण शुक्रवार सुबह साझा किया जाएगा।

बुधवार को ओमिक्रॉन के तीन मामले सामने आए थे। केन्या की 24 वर्षीय महिला और सोमालिया के 23 वर्षीय पुरुष नए वेरिएंट से संक्रमित पाए गए। एक लड़का भी ओमिक्रॉन से संक्रमित मिला, लेकिन उसने शहर में प्रवेश नहीं किया, बल्कि घरेलू उड़ान से कोलकाता के लिए रवाना हो गया।

संक्रमित लोग 12 दिसंबर को हैदराबाद पहुंचे थे और जब एयरपोर्ट पर रैंडम आरटी-पीसीआर टेस्ट किए गए तो वे कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए। चूंकि वे जोखिम वाले देशों के अलावा अन्य देशों से थे, इसलिए उन्हें घर जाने की अनुमति दी गई, लेकिन उनके नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए।

केन्याई और सोमालियाई नागरिक ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए गए और दोनों शहर के टोली चौकी इलाके में पैरामाउंट कॉलोनी में मिले। उन्हें तेलंगाना इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (टिम्स) में अलग-थलग रखा गया है। उनके संपर्को का भी पता लगाया गया। अधिकारी उन क्षेत्रों में रहने वाले अन्य विदेशी नागरिकों और दो अपार्टमेंट इमारतों के निवासियों की भी जांच कर रहे हैं, जहां ओमिक्रॉन से संक्रमित दो लोग रुके थे।

 

(आईएएनएस)

Created On :   16 Dec 2021 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story