comScore

जयपुर: कोरोना के 55 नए मामलों में से 48 जिला जेल से सामने आए

जयपुर: कोरोना के 55 नए मामलों में से 48 जिला जेल से सामने आए

हाईलाइट

  • जयपुर जिला जेल में कोरोना के 48 नए मामले

डिजिटल डेस्क, जयपुर। जयपुर में कोरोना के 55 नए मामलों में से 48 नए मामले जयपुर जिला जेल में शनिवार को सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य की राजधानी में कोरोनावायरस से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 1,440 हो गई है। अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने कहा कि राज्य में अब कुल 4,838 मरीज हैं। इसमें से 350 प्रवासी हैं, जो विभिन्न राज्यों से राजस्थान आए थे।

मई की शुरुआत तक एक ग्रीन जोन रहे जालोर में अब तक सबसे ज्यादा 63, पाली में 37, जबकि राजसमंद और डूंगरपुर में शनिवार तक 28 प्रवासी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कुछ दिनों पहले तक ग्रीन जोन रहे सिरोही में भी 24 नए मामले दर्ज किए गए, ये सभी प्रवासी हैं। इसी तरह, झुंझुनू जो कुछ दिनों पहले कोरोना मुक्त हो गया था, में 12 सक्रिय मामले हैं, जिनमें से 10 प्रवासी हैं।

राजस्थान में वापस आने वाले प्रवासियों की बड़ी संख्या को देखते हुए, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रत्येक प्रवासी को 14 दिनों के लिए खुद को क्वारंटीन करना होगा। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा, प्रवासियों की वापसी एक चुनौती पेश करती है और सरकार ने इसलिए क्वारंटीन को अपनी प्राथमिकता के रूप में निर्धारित किया है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग क्वारंटीन सुविधाओं को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।

राज्य मंत्री ने स्थानीय प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे सुनिश्चित करें कि उनके संबंधित क्षेत्रों में पर्याप्त संगरोध सुविधाएं हों। इस बीच, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार रात कहा कि एक जिले से दूसरे जिले में जाने वालों को खुद को क्वारंटीन करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने अधिकारियों को प्रवासियों की चुनौतियों को समझने का निर्देश दिया और इसलिए संगरोध केंद्रों में बेहतर नियमों के क्रियान्वयन को लागू करने के लिए कहा।

कमेंट करें
H3hj7