कर्नाटक: बीते 24 घंटे में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 5 नए मामले दर्ज, कुल मामलों की संख्या बढ़कर 19

December 20th, 2021

हाईलाइट

  • कर्नाटक में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 5 नए मामले सामने आए

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक में बीते 24 घंटे में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 5 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ कुल मामलों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है। ये जानकारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने सोमवार को दी। मंत्री के अनुसार, नए मामले धारवाड़, भद्रावती, उडुपी और मंगलुरु जिलों से सामने आए हैं। भले ही नए मरीज स्थिर हैं लेकिन स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट पर है क्योंकि हॉस्टल के छात्रों में से कोई भी बाहर से यात्रा करके नहीं आया है फिर भी उनमें यह वेरिएंट पाया गया है।

अब तक 49 सैंपल जीनोमिक अनुक्रमण परीक्षण के लिए भेजे जा चुके हैं और उनकी रिपोर्ट का इंतजार है। स्टेट सर्विलांस यूनिट कमिश्नरेट ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर के अनुसार, धारवाड़ के एक 54 वर्षीय पुरुष ओमिक्रॉन वेरिएंट पॉजिटिव हैं जबकि उनका वैक्सीनेशन हो चुका है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि उनके यात्रा इतिहास या अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के संपर्क में आने का पता लगाया जा रहा है। बीते दिन कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उनका सैंपल 4 दिसंबर को धारवाड़ के डीआईएमएचएएनएस से लिया गया था।

वह फिलहाल स्वस्थ है और होम आइसोलेशन में है। उनके चार प्राथमिक और 133 माध्यमिक संपर्को को ट्रैक और परीक्षण किया गया है। वे सभी निगेटिव हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार,एक और 20 वर्षीय ओमिक्रॉन पॉजिटिव महिला की ट्रैवल हिस्ट्री और अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों से संपर्क का पता लगाया जा रहा है। उसके सैंपल 4 दिसंबर को शिवमोग्गा जिले के भद्रावती शहर के एक कॉलेज से लिए गए, जहां वह एक छात्रावास में रहती है। उसके 218 संपर्को का परीक्षण किया गया और उनमें से 27 कोरोना पॉजिटिव हैं। सभी सैंपल को होल जीनोम सीक्वेंसिंग (डब्ल्यूजीएस) के लिए भेज दिया गया है।

(आईएएनएस)