उप्र से बेचने मप्र लाए गए 500 क्विंटल धान जब्त

500 quintals of paddy brought to sell from UP seized
उप्र से बेचने मप्र लाए गए 500 क्विंटल धान जब्त
उप्र से बेचने मप्र लाए गए 500 क्विंटल धान जब्त
हाईलाइट
  • उप्र से बेचने मप्र लाए गए 500 क्विंटल धान जब्त

दतिया (मध्य प्रदेश), 23 नवंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश से सटे मध्य प्रदेश के सीमावर्ती जिले दतिया में समर्थन मूल्य पर बेचने के मकसद से लाए गए लगभग पांच सौ क्विंटल धान जब्त कर लिया गया है। वहीं वाहन को राजसात करने की कार्यवाही भी की जा रही है।

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी में बताया गया है कि शासन द्वारा घोषित समर्थन मूल्य पर जिले में किसानों से धान की खरीदी जारी है। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा 28 उपार्जन केन्द्र बनाए गए हैं, जहां समुचित प्रबंध किए गए हैं।

बताया गया है कि जिले के बाहर के किसान से धान की खरीदी न हो, इसके लिए जिले की सीमा पर बैरियर लगाए गए हैं। जहां जिला प्रशासन की टीमें लगातार बाहर से आने वाले वाहनों की सघन जांच कर कार्यवाही कर रही है। इसी कड़ी में रविवार को बड़ौनी में उत्तर प्रदेश से आए 500 क्विंटल धान समर्थन मूल्य पर बेचने के लिए लाए गए। धान को दल द्वारा राजसात कर उपयोग में लाए गए वाहन की जप्ती की कार्यवाही की गई।

जिलाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि शासन द्वारा घोषित समर्थन मूल्य पर धान विक्रय किए जाने हेतु बाहर से आने वाले वाहनों की जांच के लिए चिरूला एवं चिरगांव बार्डर पर वाहनों की सघन जांच की जा रही है। बाहर से आने वाले धान होने पर धान के साथ वाहन भी राजसात किए जा रहे हैं।

एसएनपी-एसकेपी

Created On :   23 Nov 2020 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story