comScore

जम्मू-कश्मीर: भारी सुरक्षा के बावजूद आतंकियों ने श्रीनगर में फेंका ग्रेनेड, 7 घायल

जम्मू-कश्मीर: भारी सुरक्षा के बावजूद आतंकियों ने श्रीनगर में फेंका ग्रेनेड, 7 घायल

हाईलाइट

  • महाराज हरि सिंह रोड पर किया हमला, पड़ताल में जुटा सुरक्षाबल 
  • घटना के तत्काल बाद इलाके में भारी मात्रा में सुरक्षाबल तैनात
  • बीते मंगलवार को आतंकियों से मुठभेड़ में मारा गया था लश्कर का आतंकी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में हरि सिंह हाइट स्ट्रीट के पास आतंकियों ने ग्रेनेड फेंककर हमला किया है। हमले में 7 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने ​की खबर है, जिन्हें स्थानीय अस्पताल में इलाज के लि​ए भर्ती कराया गया है। यह ग्रेनेड अटैक तब हुआ है, जब घाटी में सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम बेहद सख्त हैं और हर जगह जवानों की सघन तैनाती की गई है। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए जा रहे है।

घटना के तत्काल बाद इलाके में भारी मात्रा में सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई है, जो आतंकियों की तलाश में जुट गई है। घटनास्थल पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ-साथ सुरक्षबलों की टीम मौजूद है। घटना के विस्तृत ब्यौरे की प्रतीक्षा है।

4 दिन पहले अवंतीपुर में हुई थी आतंकियों से मुठभेड़
ज्ञात हो कि इससे पहले जम्मू कश्मीर के अवंतीपुर में बीते मंगलवार को सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई थी, जिसमें सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया था। मारे गए आतंकी की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के अबु मुस्लिम के रूप में हुई थी। आतंकी अवंतीपुर का ही रहने वाला था। वह 4 जुलाई 2018 को आतंकी संगठन से जुड़ा था। खुफिया सुत्रों के अनुसार, अबु मुस्लिम अवंतीपुर पुलिस स्टेशन और मालनपोरा में एयरबेस के पास आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था।

लश्कर के फारुक का किया एनकाउंटर

वहीं इससे पहले सेना और पुलिस के जवानों ने अंवतीपुर में एक एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी उफेद फारुक लोन को मार गिराया था। फारुक कई दिनों से भारतीय सुरक्षाबल की मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में शामिल था। उसने केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 समाप्त करने के बाद कई आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया था। हाल ही में घाटी में हुए ग्रेनेड हमलों और दुकानदारों को डराने धमकाने के मामले में पुलिस को उसकी तलाश कर रही थी।


 

कमेंट करें
I1dPC