महाराष्ट्र में 7 नए मामले आए सामने, साढ़े तीन साल का बच्चा भी संक्रमित

7 new cases of Omicron were reported in Maharashtra, three and a half year old child also infected
महाराष्ट्र में 7 नए मामले आए सामने, साढ़े तीन साल का बच्चा भी संक्रमित
ओमिक्रॉन महाराष्ट्र में 7 नए मामले आए सामने, साढ़े तीन साल का बच्चा भी संक्रमित
हाईलाइट
  • अगले दो सप्ताह में पता चलेगा कि ओमिक्रॉन कितना खतरनाक
  • आज महाराष्ट्र में कोरोनोवायरस के कुल 695 नए मामले दर्ज किए गए है
  • राज्य में ओमिक्रॉन की कुल टैली अब 17 हो गई है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन थमने का नाम नहीं ले रहा है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने सात नए मामलों की पुष्टि की है, जिसमे एक साढ़े तीन साल का बच्चा भी शामिल है। राज्य में ओमिक्रॉन की कुल टैली अब 17 हो गई है।

शुक्रवार को महाराष्ट्र में कोरोनोवायरस के कुल 695 नए मामले दर्ज किए गए है। मुंबई में ओमिक्रॉन के तीन नए मामले मिले वहीं बाकी चार पिंपरी चिंचवाड़ नगर निगम से हैं। 

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मुंबई के तीन संक्रमित तंजानिया, यूके और दक्षिण अफ्रीका-नैरोबी से आए हैं। सात में से चार संक्रमितों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है, बाकी एक मरीज को कोरोना वायरस के टीके की एक डोज मिली है, जबकि एक मरीज को वैक्सीन नहीं लगी है। बचा हुआ साढ़े तीन साल का बच्चा है और वैक्सीनेशन के योग्य नहीं है।

आपको बता दे 1 दिसंबर से अब तक 61,439 अंतरराष्ट्रीय यात्री मुंबई, पुणे और नागपुर हवाईअड्डों से राज्य में पहुंचे हैं। इनमें से 9,678 "जोखिम वाले" देशों से आए है। 

अगले दो सप्ताह में पता चलेगा कि ओमिक्रॉन कितना खतरनाक?

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की ताजा स्थिति पर शुक्रवार को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने भी प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की, जहां उन्होंने स्पष्ट किया कि ओमिक्रॉन कितना खतरनाक है, ये कितनी तेजी से फैलता है?  

इस बारे में अगले दो सप्‍ताह के अंदर पूरी स्थिति साफ हो जाएगी। अब तक ओमिक्रॉन वैरिएंट की स्थिति देखते हुए यह अंदाजा लगाया गया कई कि ओमिक्रॉन वैरिएंट डेल्‍टा वैरिएंट से कम खतरनाक है। लेकिन, इसका संक्रमण डेल्‍टा के मुकाबले तेजी से फैलता है। 

 

Created On :   10 Dec 2021 6:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story