जयपुर में बच्ची से रेप के बाद भड़की हिंसा, 16 गिरफ्तार, फूंके 160 वाहन

जयपुर में बच्ची से रेप के बाद भड़की हिंसा, 16 गिरफ्तार, फूंके 160 वाहन
हाईलाइट
  • जयपुर में 7 साल की बच्ची से अपहरण और रेप के बाद हिंसा
  • पुलिस ने अबतक 16 लोगों को किया गिरफ्तार
  • इंटरनेट सेवाएं बंद
  • प्रदर्शनकारियों ने 160 वाहनों को लगाई आग

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक सात साल की बच्ची के साथ अपहरण और रेप की घटना के बाद शहर में तनावपूर्ण माहौल है। गुस्साई भीड़ ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ मंगलवार रात जमकर प्रदर्शन किया। घटना के बाद से अब तक आरोपी की गिरफ्तारी न हो पाने की वजह से स्थानीय लोग प्रदर्शन कर रहे है। प्रदर्शनकारियों को समझाने पहुंची पुलिस पर पथराव किया गया। करीब 160 वाहनों को आग के हवाले कर दिया है। पूरे इलाके में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। कानून-व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए इलाके में आरएसी ओर एसटीएफ को तैनात किया गया है। स्थानीय पुलिस ने मासूम से रेप की पुष्टि की है। 

स्थानीय पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक घटना जयपुर के शास्‍त्रीनगर इलाके की है। पुलिस ने बताया कि खुद को बच्ची के पिता का दोस्त बताकर एक आरोपी मासूम को अपने साथ ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद वह बच्ची को सड़क पर लहूलुहान हालत में छोड़कर चला गया। सोमवार रात बच्ची के परिजन उसे कनवतिया अस्पताल ले गए, जहां से उसे जेके लोन अस्पताल रेफर किया गया। बच्ची को सर्जिकल आईसीयू में भर्ती कराया गया है। मेडीकल रिपोर्ट के बाद पुलिस ने बच्ची से रेप की पुष्टि की है। मेडिकल रिपोर्ट में कहा गया है कि उसके सीने पर खरोंच और माथे पर चोट के निशान हैं। उसके प्राइवेट पार्ट पर गंभीर चोट आई हैं। राजस्थान सरकार ने बच्ची के परिजनों को पांच लाख रुपये का मुआवजा दिया है साथ इस मामले जल्द से जल्द न्याय दिलाने की बात कही है। 

 

 

जयपुर के पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव ने कहा, विरोध करने के लिए कुछ लोग जमा हो गए थे। जब पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने की कोशिश की, तो उन्होंने पथराव शुरू कर दिया। कुछ वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और कुछ पुलिस अधिकारी भी घायल हो गए। हमने मामला दर्ज किया है और 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। सोमवार को बच्ची के अपहरण और बलात्कार के बाद पीड़ित परिवार ने शिकायत दर्ज कराई थी। फिलहाल पुलिस इस मामले में गंभीरता से जांच कर रही है। आरोपी अभी फरार है। 

Created On :   3 July 2019 3:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story