महाराष्ट्र में 8 नए मामलों की पुष्टि, मामलों की कुल संख्या 40

8 more Omicron cases detected in Maharashtra, taking total number of cases to 40
महाराष्ट्र में 8 नए मामलों की पुष्टि, मामलों की कुल संख्या 40
ओमिक्रॉन महाराष्ट्र में 8 नए मामलों की पुष्टि, मामलों की कुल संख्या 40
हाईलाइट
  • नए मामलों में पुणे से छह और मुंबई और ठाणे में एक-एक शामिल हैं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां कहा कि महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 8 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या अब 40 हो गई है।

नए मामले (29-45 आयु वर्ग के सभी पुरुष हैं, पूरी तरह से टीका लगाए गए हैं) में पुणे से छह और मुंबई और ठाणे में एक-एक शामिल हैं।

नए मामलों में से, चार ने दुबई की यात्रा की, एक ने अमेरिका और एक ने नाइजीरिया की यात्रा की, जबकि दो दुबई से लौटे लोगों के करीबी संपर्क हैं, जिनका दिसंबर के पहले सप्ताह में टेस्ट पॉजिटिव आया था।

सात में अधिक लक्षण हैं। एक में हल्के लक्षण दिखाई दिये हैं और दो अस्पताल में भर्ती है।

तीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों - मुंबई, पुणे और नागपुर - पर आने वाले यात्रियों की गहन निगरानी वर्तमान में 1 दिसंबर से चल रही है।

अधिकारियों ने कहा कि कुल 16,617 यात्री उच्च जोखिम वाले देशों से यहां आए हैं, जिनमें से 45 पॉजिटिव पाये गये और 16 अन्य देशों से आये हैं। उनकी सभी रिपोर्ट जीनोमिक सीक्वेसिंग के लिए भेजी गई है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि इसके अलावा, 1 नवंबर से किए गए क्षेत्र सर्वेक्षणों के 525 नमूने जीनोमिक सीक्वेसिंग के लिए भेजे गए हैं, जिनमें से 79 के रिपोर्ट का इंतजार है।

राज्य में फैले ओमिक्रॉन में से, मुंबई में 14 मामले, पुणे में 18, ठाणे और उस्मानाबाद में दो-दो और नागपुर, पालघर, लातूर और बुलढाणा में एक-एक मामले हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   17 Dec 2021 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story