यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में 9 अभियुक्तों को मिली जमानत

9 accused got bail in UKSSSC paper leak case
यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में 9 अभियुक्तों को मिली जमानत
उत्तराखंड यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में 9 अभियुक्तों को मिली जमानत
हाईलाइट
  • 18 आरोपियों को जमानत मिल चुकी है

डिजिटल डेस्क, देहरादून। उत्तराखंड के बहुचर्चित यूकेएसएससी पेपर लीक मामले में देहरादून की एक कोर्ट से शुक्रवार को 9 आरोपियों को जमानत मिल गयी है। इस मामले में अभी तक अलग-अलग कोर्ट में हुई सुनवाई में कुल 18 आरोपियों को जमानत मिल चुकी है। जांच एजेंसी एसटीएफ ने 41 आरोपितों को अरेस्ट किया था, उनमें अब 23 ही पुलिस हिरासत में हैं।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक मामले में देहरादून एडीजी चतुर्थ आशुतोष मिश्रा की अदालत में 14 लोगों की जमानत की अर्जी दाखिल की गई थी। जिनमें से 9 अभियुक्तों को जमानत मिल गई। इनके कब्जे से इस केस में किसी तरह के दस्तावेज या धन रिकवरी नहीं हुई है। सुनवाई के बाद एक एक लाख के निजी मुचलके पर इन 09 अभियुक्तों को जमानत मिल गई। हालांकि, कोर्ट के आदेशानुसार जमानत मिलने वाले लोगों को देश छोड़ने की इजाजत नहीं है।

जिन 9 अभियुक्तों को जमानत मिली है, इनमे सूर्यवीर सिंह चौहान, कुलबीर सिंह, अंबरीश कुमार, राजवीर, दीपक चौहान, अजीत चौहान, विनोद जोशी, चंदन मनराल और जगदीश गोस्वामी शामिल हैं। जबकि 5 लोगों को जमानत खारिज हुई है, उनके पास से अब तक पेपर लीक से संबंधित दस्तावेज और धन की रिकवरी हुई थी, जिस वजह से उन्हें जमानत नहीं मिल पाई। इनमें अमित सक्सेना, अभिषेक वर्मा, ललित राज शर्मा, विपिन बिहारी और तनुज शर्मा शामिल हैं। उनके ऊपर पिछले दिनों एसटीएफ 409 जैसी धाराएं भी बढ़ाई गई थी, जिसकी वजह से भी उनकी जमानत खारिज हुई है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Oct 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story