दैनिक भास्कर हिंदी: कानपुर में गोलगप्पा खाने से युवक की मौत, डॉक्टरों ने बताई वजह...

December 7th, 2017

डिजिटल डेस्क, कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। यहां एक युवक की गोलगप्पा (पानी पूरी) खाने से बेहोश हो गया। आनन-फानन में युवक को नजदीक के अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। इस खबर के बाद से ही इलाके में सनसनी फैली हुई है। गोलगप्पा खाने के दौरान हुई युवक की मौत के बारे में लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं।

घटना कानपुर जिले के सजेती थानाक्षेत्र में बुधवार को हुई है। सजेती थाना क्षेत्र के हरबसपुर गांव के 45 वर्षीय नरेश कुमार सचान साखाहारी के पास चौराहे पर गोलगप्पा खा रहे थे। इस दौरान गोलगप्पा उनके गले में फंस गया था, जिससे खांसते-खांसते नरेश बेहोश हो गए। बेहोश होने के बाद पानी के छींटे मारकर उन्हें होश में लाया गया। होश में आने के बाद भी वे सांस नहीं ले पा रहे थे। इसके बाद उन्हें मौके पर घाटमपुर सीएचसी ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

हरबसपुर गांव निवासी नरेश कुमार सचान किसानी का काम करते थे। साथ ही वे पार्ट टाइम खाली समय में ट्रक भी चलाते थे। परिवार में पत्नी सीमा 2 बेटे और एक बेटी के साथ रहते थे। इस घटना के बाद उनके परिवार समेत पूरे इलाके में शौक की लहर छा गई है। मामले में पुलिस को भी इसकी सूचना दे दी गई है।

मामले में बात करने पर डॉक्टरों ने युवक की मौत को चौंकाने वाला बताया है। घाटमपुर सीएचसी के घाटमपुर सीएचसी के डॉक्टर अजीत सचान ने कहा कि गोलगप्पा की वजह से युवक की सांस नली चौक हो गई थी। इस दौरान उसे सांस लेने में तकलीफ हुई और वो बेहोश हो गया। डॉक्टरों ने संभावना जताई है कि शायद इसी दौरान युवक को हार्ट अटैक भी आया होगा, जिससे उसकी मौत हो गई। मगर मौत की असल वजह पोस्टमॉर्टम के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी।