दैनिक भास्कर हिंदी: अलवर में गौ-तस्करी के शक में पीट-पीटकर हत्या, ओवैसी ने कहा - लिंच राज

July 22nd, 2018

हाईलाइट

  • गौ तस्करी के शक में भीड़ ने पीट-पीट कर एक व्यक्ति को मार डाला।
  • राजस्थान के अलवर जिले के रामगढ़ इलाके की घटना।
  • पुलिस मामले की जांच में जुटी।

डिजिटल डेस्क, जयपुर। एक बार फिर भीड़ के एक शख्स को पीट-पीटकर मार डालने का मामला सामने आया है। बाताया जा रहा है कि लोगों ने गो तस्कर होने के शक में अकबर नाम के शख्स को इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई। घटना अलवर (राजस्थान) क्षेत्र के रामगढ़ इलाके के लल्लावंडी गांव की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। फिलहाल किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

 

 

सीएम वसुंधरा राजे ने की निंदा

राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे ने मॉब लिंचिंग में एक व्यक्ति की हत्या की निंदा की है। उन्होंने ट्वीट किया कि आरोपियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

 

 

 

 

संसद में उठा मॉब लिंचिंग का मसला
अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई विपक्षी नेताओं ने मॉब लिंचिंग का मुद्दा उठाया था। शुक्रवार को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि मॉब लिंचिंग की घटनाएं बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हैं। राजनाथ ने कहा कि हमनें राज्य सरकारों को सख्त कदम उठाने के लिए कहा है। 

 

 

मोदी सरकार के चार साल-लिंच राज- ओवैसी
अलवर में हुई घटना पर ट्वीट कर एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने इसे लिंच राज कहा है। उन्होंने कहा कि संविधान के अनुच्छेद 21 के तहत गाय को जीने का मौलिक अधिकार है। इसके नाम पर मुस्लिम को मारा जा सकता है, उसके पास जीने का अधिकार नहीं है। मोदी सरकार के चार साल-लिंच राज।

 

पहलू खान को भी यहीं मारा था
अलवर जिले के इस इलाके में ही अप्रैल 2017 में 55 साल के पहलू खान की गोरक्षकों ने पीट पीटकर हत्या कर दी थी। जिस वक्त हमला हुआ था उस वक्त पहलू खान राजस्थान से गाय खरीदने के बाद हरियाणा जा रहे थे। हमले के 2 दिन बाद डेयरी व्यवसाय करने वाले पहलू खान की मौत हो गई थी।