दैनिक भास्कर हिंदी: देहरादून के बोर्डिंग स्कूल में 10वीं की छात्रा से गैंगरेप, डायरेक्टर-प्रिंसिपल सहित 9 गिरफ्तार

September 18th, 2018

हाईलाइट

  • दसवीं में पढ़ने वाले 2 और 12वीं में पढ़ने वाले 2 छात्रों पर आरोप
  • गैंगरेप की ये वारदात सहसपुर इलाके के एक स्कूल में हुई
  • छात्रा ने हॉस्टल में रहने वाली अपनी बड़ी बहन को बताई घटना

डिजिटल डेस्क, देहरादून। उत्तराखंड की राजधानी में बोर्डिंग स्कूल परिसर में 10वीं की छात्रा से गैंगरेप की घटना सामने आई है। पुलिस ने स्कूल के डायरेक्टर, प्रिंसिपल, एक अफसर की पत्नी सहित 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। छात्रा से गैंगरेप करने का आरोप 4 नाबालिग लड़कों पर लग रहा है। 

 


तबीयत बिगड़ने पर सामने आया मामला 
गैंगरेप की ये वारदात सहसपुर इलाके के एक स्कूल में हुई। दसवीं में पढ़ने वाले 2 और 12वीं में पढ़ने वाले 2 छात्रों पर 14 अगस्त को छात्रा से गैंगरेप करने का आरोप है। मामला छात्रा की तबीयत बिगड़ने के बाद सामने आया। उसने पूरी बात हॉस्टल में ही रहने वाली अपनी बड़ी बहन को बताई। बड़ी बहन ने स्कूल प्रबंधन को घटना के बारे में बताया। प्राइवेट डॉक्टर के पास ले जाने पर पता चला कि छात्रा गर्भवती है। 

 

गर्भपात कराने का प्रयास
छात्रा के गर्भवती होने की जानकारी सामने आने के बाद स्कूल प्रबंधन मामले को दबाने लगा। प्रबंधन ने छात्रा का गर्भपात कराने का प्रयास भी किया। छात्रा ने किसी तरह दून में रहने वाली अपनी चाची को इसकी जानकारी दे दी। दून पहुंचे परिजनों ने एसएसपी निवेदिता कुकरेती को बताया कि स्कूल प्रबंधन ने उनकी कोई भी मदद नहीं की। 

 
सभी आरोपी नाबालिग
रेप और मामला दबाने के प्रयास के आरोप में पुलिस ने कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। बाल अधिकार अधिकार सरंक्षण की टीम ने स्कूल पहुंचकर छात्रा के परिजनों से मुलाकात की। सभी आरोपी छात्र नाबालिग बताए जा रहे हैं।

 
पॉक्सो एक्ट का केस दर्ज

पुलिस ने स्कूल प्रबंधन सहित 9 लोगों के खिलाफ 376डी, 120बी, 201आईपीसी के अलावा पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया है। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि स्कूल प्रशासन ने छात्रा को डराने-धमकाने की कोशिश की। इसके अलावा छात्रा का गर्भपात कराने का प्रयास भी किया गया।

खबरें और भी हैं...