• Dainik Bhaskar Hindi
  • National
  • A huge fire broke out in a hotel in Lucknow, the capital of Uttar Pradesh, many people trapped inside, firefighters engaged in extinguishing the fire, two people died, all guests and workers were evacuated safely

होटल में आग: उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक होटल में लगी भीषण आग, कई लोग अंदर फंसे, आग बुझाने में जुटे दमकलकर्मी, चार लोगों की मौत, सभी गेस्ट व कर्मी सुरक्षित निकाले गए

September 5th, 2022

हाईलाइट

  • बचाव कार्य में दिक्कत

डिजिटल डेस्क,लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके के लेवाना होटल में सोमवार सुबह भीषण आग लग गई, जिसमें कई लोगों के झुलसने की खबर है।   होटल के कई कर्मचारी और मेहमान भी अंदर फंसे है।  होटल में  20 से ज्यादा लोगों के अंदर फंसे होने की आशंका हैं। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश कर रही है। अभी तक ये पता नहीं चल पाया कि आग किन कारणों से लगी। आग के कारणों का पता लगाने में टीम जांच में जुटी हुई है।

 

लखनऊ के एक होटल में आग लगने की दुखद घटना की जानकारी मिलते ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि  स्थानीय प्रशासन से मैंने स्थिति की जानकारी ली है। राहत-बचाव कार्य जारी है। मेरा कार्यालय लगातार स्थानीय प्रशासन के सम्पर्क में है। मैं घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना करता हूं।

यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ होटल में लगी आग में झुलसे लोगों से मिलने पहुंचे अस्पताल पहुंचे।

एंबुलेंस को भी मौके पर बुलाया गया है और आसपास के अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है होटल तक पहुंचने का रास्ता संकरा होने के कारण राहत और बचाव कार्य में दिक्कत हो रही है।

आईएएनएस न्यूज एजेंसी के मुताबिक हाोटल के अंदर फंसे लोगों को निकालने के लिए दमकल विभाग के कर्मियों ने रूमों के शीशे तोड़े। कमरों में काफी अधिक  धुआं भर जाने से होटल में ठहरे लोगों को सांस लेने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

डीजी फायर लखनऊ  ने  एएनआई को बताया क रूम में पूरा धुंआ है जिसकी वजह से अंदर जाने में दिक्कत हो रही है, खिड़कियों में पिन्स और छड़े लगे हुए हैं जिससे तोड़ने का काम चल रहा है। 2 लोगों को बचाया गया है और अन्य लोगों को बचाने की कोशिश जारी है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

खबरें और भी हैं...