comScore

विवाद: वापस ली गई 'आज के शिवाजी नरेंद्र मोदी किताब', आंदोलन करेगी कांग्रेस

विवाद: वापस ली गई 'आज के शिवाजी नरेंद्र मोदी किताब', आंदोलन करेगी कांग्रेस

हाईलाइट

  • किताब पर बैन लगाने की मांग
  • शिवाजी महाराज हमारे लिए अतुलनीय है- जावड़ेकर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भाजपा नेता जय भगवान गोयल की किताब 'आज के शिवाजी नरेंद्र मोदी' की काफी आलोचना हो रही है। शिवसेना, कांग्रेस और कई अन्य दल इसे शिवाजी महाराज का अपमान बताकर इसका विरोध कर रहे हैं। अब इस पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बयान दिया है। उन्होंने पार्टी का बचाव करते हुए कहा कि बीजेपी का इससे कोई लेना-देना नहीं है। लेखक ने माफी मांग ली है और अपनी किताब वापस ले ली है। शिवाजी महाराज एक महान शासक और प्रतापी राजा थे। वह सदियों बाद आज भी एक प्रेरणा हैं। हम उनको अतुलनीय मानते हैं।

शिवाजी की तुलना नहीं की जा सकती- राउत
शिवाजी इस किताब का भारी विरोध कर रही है। राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज महाराष्ट्र के पूजनीय व्यक्तित्व हैं। उनकी तुलना किसी के साथ नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा शिवाजी महाराज हमारे राष्ट्रीय नायक हैं। 

कांग्रेस का राज्यव्यापी आंदोलन
महाराष्ट्र कांग्रेस ने शिवाजी का अपमान बताते हुए मंगलवार (आज) को राज्यव्यापी आंदोलन की घोषणा की है। राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी स्वार्थपूर्ण राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने सीएए-एनआरसी के साथ देश को विभाजित करने का काम किया है। थोराट ने कहा, मोदी की तुलना छत्रपति शिवाजी महाराज के साथ कभी नहीं हो सकती। महान मराठा सम्राट ने सभी धर्मों के लोगों को स्वराज्य का मार्ग प्रशस्त करने के लिए एकजुट किया। पीएम मोदी शिवाजी महाराज के पैर के नाखून के बराबर भी नहीं है। 


 

कमेंट करें
d5eHy