दैनिक भास्कर हिंदी: समलैंगिक थे AAP नेता नवीन, जिससे संबंध बनाए उसी ने जलाकर मार डाला

October 11th, 2018

हाईलाइट

  • आम आदमी पार्टी के नेता नवीन दास का शव साहिबाबाद के टीला-भोपुरा रोड पर कार में मिला था।
  • पुलिस ने अब इस मामले का खुलासा करते हुए मुख्य आरोपी तैयब और उसके साथी समर को गिरफ्तार कर लिया है।
  • पुलिस ने बताया है कि नवीन और तैयब के बीच समलैंगिक सम्बंध थे।

डिजिटल डेस्क, गाजियाबाद। सुप्रीम कोर्ट द्वारा जबसे समलैंगिंक सम्बंधों को मान्यता दी गई है, तब से कई लोग अपने रिश्तों को लेकर खुलकर सामने आने लगे हैं। मगर कई लोग अब भी ऐसे हैं जो बदनामी के डर से अपने समलैंगिक रिश्तों को सरेआम कुबूल नहीं करते और इसे छिपाने के लिए हत्या जैसी कई गलत वारदातों को तक अंजाम देने से नहीं चूकते हैं। ऐसा ही एक मामला राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद से सामने आ रहा है।

गत 4-5 अक्टूबर के दरमियान आम आदमी पार्टी के नेता नवीन दास का शव साहिबाबाद के टीला-भोपुरा रोड पर कार में मिला था। पुलिस ने अब इस मामले का खुलासा करते हुए मुख्य आरोपी तैयब और उसके साथी समर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया है कि नवीन और तैयब के बीच समलैंगिक सम्बंध थे। इसी सम्बंध के चक्कर में तैयब ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर नवीन को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने बताया कि तैयब को अपने और नवीन के बीच समलैंगिक सम्बंधों का खुलासा होने का डर सता रहा था।

पकड़ा गया आरोपी तैयब, तालिब निवासी मुरादनगर और समर खान निवासी भोजपुर हैं। तैयब ने बताया कि मृतक नवीन ने सम्बंध बनाते समय उसकी अश्लील वीडियो बना ली थी। वह लगातार इस वीडियो को वायरल करने की धमकी दे रहा था। दोनों करीब डेढ़-दो साल से एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में थे। नवीन दबाव बना रहा था कि तैयब उसके साथ लिव इन में रहे, मगर शादीशुदा तैयब को यह मंजूर नहीं था। जबकि नवीन का विवाह नहीं हुआ था। यही कारण है कि तैयब ने दो साथियों के साथ मिलकर नवीन को मौत के घाट उतार दिया।

गे पार्टी के नाम पर करते थे ठगी
पूछताछ में बताया कि वह और नवीन कई बार एक साथ दिल्ली और हिमाचल घूमने गए थे। जहां वह गे पार्टी भी आयोजित करते थे। इस पार्टी में शामिल होने के लिए लोगों से काफी रुपये वसूल करते थे। ठगी होने के बाद भी लोग इस बारे में किसी को बताने से डरते थे। दोनों मिलकर कई बार दिल्ली के थ्री और फाइव स्टार होटल में गे पार्टी का आयोजन कर चुके थे। पुलिस ने आरोपियों से चार लाख 85 हजार रुपये, नवीन का मोबाइल और घटना में प्रयोग हुई स्कूटी बरामद की है।

एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने सर्विलांस के माध्यम से आरोपियों को गिरफ्तार किया। तैयब ने पूछताछ में बताया कि उसके और आप नेता के समलैंगिक संबंध थे। दोनों ढाई साल पहले एक गे पार्टी में मिले थे। तैयब ने बताया कि मृतक नवीन वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए उसे लिवइन में रहने के लिए दबाव बना रहा था। इसके डर से ही उसने आप नेता की हत्या की योजना बनाई।

हलवा खिलाकर ली जान
तैयब ने बता कि उसने चार अक्टूबर की शाम नवीन को फोन कर लोनी बुलाया। इसके बाद उसने उसे हलवा खिलाया, जिसमें नशीला पदार्थ मिला दिया था। नवीन के बेहोश होने से पहले तैयब ने नवीन के आईफोन को लेकर उसका नेट बैंकिंग का पासवर्ड पूछकर अपने खाते में 7 लाख 85 हजार रुपए ट्रांसफर कर लिए और उसका मोबाइल और अन्य सामान भी ले लिया। देर रात वह टीला मोड़ के पास पहुंचे और कार में बेहोशी की हालत में बैठे नवीन पर पेट्रोल डालकर कार समेत जिंदा जला दिया। इसके बाद तीनों आरोपी स्कूटी पर सवार होकर फरार हो गए।

लगातार बदलते रहे मोबाइल की लोकेशन
एसएसपी ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद तैयब ने नवीन के मोबाइल पर कई घंटे तक फेसबुक का प्रयोग किया था, जिससे पुलिस को लोकेशन बदली हुई मिले और वह उसे न पकड़ सकें।