सर्वदलीय बैठक का आप पार्टी ने किया वॉक आउट, कुल 31 दल हुए शामिल

AAP party walk out for all party meeting, total 31 parties participated
सर्वदलीय बैठक का आप पार्टी ने किया वॉक आउट, कुल 31 दल हुए शामिल
संसद सत्र सर्वदलीय बैठक का आप पार्टी ने किया वॉक आउट, कुल 31 दल हुए शामिल
हाईलाइट
  • सर्वदलीय बैठक का आप पार्टी ने किया बहिष्कार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इश बैठक में 31 दल शामिल हुआ हैं। बता दें कि पीएम मोदी इस बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं। वहीं, आम आदमी पार्टी ने बैठक से वॉकआउट कर दिया। संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि आज मीटिंग में 31 पार्टियों ने भाग लिया है, काफी सुझाव आए हैं। सरकार नियम के अधीन सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है। सरकार को उम्मीद है कि संसद में अच्छी चर्चा होगी। 

कांग्रेस ने नेता ने कहा
आपको बता दें कि कांग्रेस नेता ने कहा कि आज जो मीटिंग हुई है, इसमें बहुत से विषयों पर चर्चा हुई एमएसपी पर कानून बनाने और जो किसान मारे गए हैं उन्हें भी मुआवजे पर बात हुई है। खड़गे ने कहा कि हम ये अपेक्षा कर रहे थे कि पीएम मीटिंग में आएंगे,  हम ये पूछना चाहते थे कि किसान बिल को लेकर उनकी क्या राय है?

आम आदमी पार्टी ने किया वॉकआउट

दरअसल, आम आदमी नेता संजय सिंह ने कहा कि सरकार किसी को बोलने नहीं देती है और अपनी बात रखने नहीं देती। इसी को लेकर आम आदमी पार्टी ने सर्वदलीय बैठक से वॉकआउट कर दिया। संजय सिंह ने बोला कि संसद के इसी सत्र में मैंने एमएसपी गारंटी कानून बनाने की मांग की है। किसान कह रहे हैं कि विद्युत संशोदन विधेयक नहीं आना चाहिए लेकिन सरकार की ओन से इसे लिस्ट किया गया है। संजय सिंह ने कहा कि मैंने पंजाब में बीएसएफ का दायरा बढ़ाने का मामला उठाया। सरकार जिन्ना-जिन्ना कर रही है जबकि किसान गन्ना-गन्ना कर रहे हैं और आप मानने को तैयार नहीं हैं।

टीएमसी ने उठाए ये मुद्दे

बता दें कि खबरें आ रही हैं कि तृणमूल कांग्रेस पार्टी के सुदीप बंदोपाध्याय और डेरेक ओ ब्रायन ने 10 मुद्दे उठाए हैं। टीएमसी ने जो मुद्दे उठाए वो ये हैं-

प्रोफिटेबल सरकारी कंपनियों में विनिवेश पर रोक
बीएसएफ का ज्यरिसडिक्शन
पेगासस
कोविड के हालात
महिला आरक्षण बिल की मांग
बिलों पर सही रूप में चर्चा
MSP पर कानून
संघीय ढांचे को कमजोर करने की कोशिश
बेरोजगारी
पेट्रोल-डीजल और जरूरी चीजें के दाम

Created On :   28 Nov 2021 11:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story