अभिषेक बनर्जी की रिश्तेदार को एयरपोर्ट पर विदेश जाने से रोका

Abhishek Banerjees relative stopped from going abroad at the airport
अभिषेक बनर्जी की रिश्तेदार को एयरपोर्ट पर विदेश जाने से रोका
प्रवर्तन निदेशालय अभिषेक बनर्जी की रिश्तेदार को एयरपोर्ट पर विदेश जाने से रोका
हाईलाइट
  • एयरपोर्ट पर पहुंची और टिकट काउंटर पर पासपोर्ट जमा किया

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उठाई गई आपत्ति के बाद, तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की रिश्तेदार मेनका गंभीर को शनिवार रात विदेश यात्रा पर जाने से रोक दिया गया। बता दें, ईडी करोड़ों रुपये के कोयला घोटाले के सिलसिले में मेनका गंभीर के खिलाफ जांच कर रही है। उन्हें शनिवार की रात बैंकॉक के लिए रवाना होना था, जब वह नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंची और टिकट काउंटर पर पासपोर्ट जमा किया तो इमिग्रेशन डिपार्टमेंट ने उन्हें रोक दिया।

उन्हें कुछ समय इंतजार करने के लिए कहा गया। इस बीच इमिग्रेशन डिपार्टमेंट के अधिकारी ने नई दिल्ली में ईडी मुख्यालय से संपर्क किया। बाद में गंभीर को बैंकॉक जाने वाली फ्लाइट में चढ़ने से यह कहकर मना कर दिया गया कि उनके खिलाफ एक विशेष मामले में पहले ही लुकआउट नोटिस जारी किया जा चुका है, इसलिए उन्हें देश छोड़ने की अनुमति नहीं दी जा सकती।

इमिग्रेशन डिपार्टमेंट ने ईडी द्वारा ईमेल किए गए एक नोटिस का प्रिंटआउट पेश किया, जिसमें उन्हें एक विशेष मामले में पूछताछ के लिए इसी सप्ताह कोलकाता में ईडी कार्यालय में उपस्थित होने के लिए बुलाया गया था। 30 अगस्त को, कलकत्ता हाईकोर्ट ने मेनका गंभीर को अपने नई दिल्ली कार्यालय के बजाय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कोलकाता कार्यालय में पूछताछ के लिए पेश होने की अनुमति दी थी। ईडी ने कोयला तस्करी घोटाले में पूछताछ के लिए गंभीर को दिल्ली स्थित अपने कार्यालय में 5 सितंबर को तलब किया था। हालांकि उन्होंने इस फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती दी थी।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Sep 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story