comScore

मप्र: गुना में दर्दनाक सड़क हादसा, यूपी के 8 मजदूरों की मौत, 54 घायल, योगी सरकार देगी 2-2 लाख मुआवजा

मप्र: गुना में दर्दनाक सड़क हादसा, यूपी के 8 मजदूरों की मौत, 54 घायल, योगी सरकार देगी 2-2 लाख मुआवजा

हाईलाइट

  • मप्र के गुना में ट्रक-बस के बीच भीषण टक्कर
  • घर जा रहे आठ मजदूरों की मौत, दर्जनों घायल

डिजिटल डेस्क, भोपाल। लॉकडाउन के कारण अन्य राज्यों में फंसे गरीब मजदूर लगातार अपने घर जाने की कोशिश में लगे हुए हैं और जगह-जगह हादसों का शिकार भी हो रहे हैं। अब मध्य प्रदेश के गुना में एक्सीडेंट में आधा दर्जन से ज्यादा मजदूरों की जान चली गई है, जबकि कई घायल हुए हैं। जानकारी के मुताबिक, गुना में मजदूरों से भरे ट्रक और एक बस के बीच जोरदार टक्कर हो गई। जिससे करीब आठ मजदूरों की मौत हो गई जबकि, 54 लोग घायल हो गए हैं। यूपी के सीएम ने मृतकों को परिजनों को दो-दो लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

Accident: मुजफ्फरनगर में प्रवासी मजदूरों को बस ने कुचला, 6 की मौत, पैदल जा रहे थे बिहार

महाराष्ट्र से यूपी जा रहे थे मजदूर
बताया जा रहा है कि, ये सभी प्रवासी मजदूर अपने परिवार के साथ ट्रक पर सवार होकर महाराष्ट्र से अपने घर उत्तर प्रदेश जा रहे थे। बुधवार देर रात मध्य प्रदेश के गुना में उनका वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। गुना के कैंट थाना इलाके के ट्रक और यात्री बस के बीच जबरदस्त टक्कर के बाद चीख-पुकार मच गयी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि ट्रक के परखच्चे उड़ गए। 8 मजदूरों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

घायलों को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती
एक्सीडेंट होते ही ट्रक ड्राइवर घटना स्थल से फरार हो गया। वहीं हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायलों को तुरंत जिला अस्पताल में भर्ती कराया। अभी तक मृतकों की पहचान नहीं हो पायी है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया मुआवजे का ऐलान
गुना में सड़क हादसे में जान गंवाने वाले यूपी के मजदूरों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया। गंभीर रूप से घायलों को इलाज के लिए 50,000 हजार रुपये दिए जाएंगे। सीएम योगी ने अधिकारियों को ये भी निर्देश दिए हैं कि वह मृतकों के शवों को मध्य प्रदेश से मंगवाकर उनके परिजनों व रिश्तेदारों को सौंपें। 

सीएम शिवराज ने जताया दुख
गुना हादसे पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दुख व्यक्त किया है। ट्वीट कर कहा, ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। उन्होंने यह भी कहा है कि, दुर्घटना में सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। प्रशासन के उच्च अधिकारी मौके पर उपस्थित हैं। घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था कर दी गई है।

औरंगाबाद: मालगाड़ी से कटकर 16 मजदूरों की मौत, 5-5 लाख के मुआवजे का ऐलान

औरंगाबाद में मालगाड़ी से कटकर 16 मजदूरों की मौत
 
गौरतलब है कि, कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र के औरंगाबाद में शुक्रवार सुबह ( 8 मई) रेलवे ट्रैक पर सो रहे प्रवासी मजदूरों को मालगाड़ी ने कुचल दिया था, हादसे में 16 की मौत हो हुई थी, जबकि तीन लोग घायल हुए। ये सभी मजदूर मध्य प्रदेश के उमरिया और शहडोल जिले के रहने वाले थे और उनके गांव जानेवाली ट्रेन पकड़ने के लिए जालना से औरंगाबाद पैदल जा रहे थे। लगभग 36 किलोमीटर पैदल चलने के बाद वे थक गए। आराम करने के लिए सटाना शिवार इलाके में रेलवे ट्रैक पर ही सो गए और सुबह मालगाड़ी की चपेट में आ गए। हालांकि रेल मंत्री ने घटना की जांच के आदेश दिए। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुआवजे का ऐलान किया था।

कमेंट करें
9caOb