यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में होगी गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई, रडार पर मास्टरमाइंड सहित 50 अन्य लोग

Action will be taken in gangster act in UKSSSC paper leak case, 50 others including mastermind on radar
यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में होगी गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई, रडार पर मास्टरमाइंड सहित 50 अन्य लोग
उत्तराखंड यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में होगी गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई, रडार पर मास्टरमाइंड सहित 50 अन्य लोग
हाईलाइट
  • सत्यापन और जांच

डिजिटल डेस्क, देहरादून। उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग पेपर लीक मामले में मुख्य दोषियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई करते हुए संपत्ति जब्त की जाएगी। एसटीएफ के रडार में इस पूरे गोरखधंधे के मास्टरमाइंड हैं। पेपर लीक मामले की अभी तक कि इन्वेस्टिगेशन में 50 अभ्यर्थी ऐसे पाए गए हैं, जो पेपर लीक के जरिए परीक्षा परिणाम में चयनित हुए हैं।

दरअसल, उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग पेपर लीक मामले में अब मुख्य अभियुक्तों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट लगाकर संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी। डीजीपी अशोक कुमार ने कहा किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वह कितने ही बड़े पद पर क्यों ना हो। एसटीएफ के रडार में इस पूरे गोरखधंधे के मास्टरमाइंड है। जल्दी ही कई लोगों की गिरफ्तारियां हो सकती है।

पेपर लीक जांच की आंच सचिवालय पर पहुंचने के बाद अपर सचिव की गिरफ्तारी के बाद डीजीपी अशोक कुमार ने कहा मामले में अभी तक 5 सरकारी कर्मचारी सहित इस 15 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। पेपर लीक मामले में जो भी सरकारी कर्मचारी गिरफ्तार हो रहे हैं, उनके खिलाफ विभागीय नियमानुसार अलग से धाराएं भी बढ़ाई जाएंगी।

डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि पेपर लीक मामले की अभी तक कि इन्वेस्टिगेशन में 50 अभ्यर्थी ऐसे पाए गए हैं,जो पेपर लीक के जरिए परीक्षा परिणाम में चयनित हुए हैं। इतना ही नहीं कई अन्य व्यक्ति भी संदिग्ध पाए गए हैं,जिनका सत्यापन और जांच की जा रही है।

डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि पेपर लीक मामले में एसटीएफ टीम की तरफ से अब तक की जांच पड़ताल कार्रवाई आउटस्टैंडिंग पाई गई है। ऐसे में एसटीएफ टीम को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विशेष कार्य के लिए पदक की संस्तुति मुख्यमंत्री के समक्ष गई है। हालांकि, अभी इस केस की जांच विवेचना लगातार जारी है।

यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि एसटीएफ इस मामले में निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से जांच कर सख्त कार्रवाई कर रही है। अभी जांच और विवेचना जारी है। इस गोरखधंधे में जो भी शामिल पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सबूतों के आधार पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Aug 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story