सुपरस्टार मोहनलाल के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें, थरूर के खिलाफ लड़ सकते हैं चुनाव

actor mohanlal meets with pm narendra modi speculation of joining bjp
सुपरस्टार मोहनलाल के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें, थरूर के खिलाफ लड़ सकते हैं चुनाव
सुपरस्टार मोहनलाल के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें, थरूर के खिलाफ लड़ सकते हैं चुनाव
हाईलाइट
  • केरल सिनेमा यानी ‘मॉलीवुड’ पर राज करने वाले सुपरस्टार मोहनलाल ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।
  • राजनीतिक गलियारों में खबर है कि मलयालम फिल्मों के सुपरस्टार मोहनलाल जल्द ही भाजपा का दामन थाम सकते हैं।

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। केरल सिनेमा यानी ‘मॉलीवुड’ पर राज करने वाले सुपरस्टार मोहनलाल ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद अब राजनीतिक गलियारों में खबर फैलने लगी है कि मलयालम फिल्मों के सुपरस्टार मोहनलाल जल्द ही भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम सकते हैं। सूत्रों के हवाले से खबर ये भी है कि BJP मोहनलाल को तिरुवनंतपुरम सीट पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर के खिलाफ 2019 लोकसभा चुनाव लड़ा सकती है।

पीएम मोदी और मोहनलाल दोनों ने ही ट्वीट कर मुलाकात की जानकारी दी थी। ट्विट करते हुए पीएम मोदी ने उन्‍हें बेहतरीन इंसान करार दिया। पीएम ने ट्वीट में लिखा, "कल (सोमवार) मेरी मोहनलाल जी के साथ अच्‍छी बैठक हुई। उनकी विनम्रता प्रशंसनीय है। सामाजिक सेवा के क्षेत्र में उनके व्‍यापक प्रयास सराहनीय और बहुत प्रेरणादायी हैं।"

 


राजनीतिक विश्‍लेषकों के मुताबिक "भगवान के अपने देश केरल में कमल खिलाने के लिए जी तोड़ कोशिश कर रही BJP मोहनलाल को केरल में अपने "ट्रंप कार्ड" के रूप में इस्‍तेमाल कर सकती है। बता दें कि बीते केरल विधानसभा चुनाव में BJP को सिर्फ एक ही सीट पर जीत मिली थी, मगर अच्छी बात ये रही थी कि उसके वोट पर्सेंट में इजाफा हुआ था। ऐसे में अब पार्टी कार्यकर्ताओं के हौसले बुलंद हैं। मोहनलाल के पार्टी में आने से BJP को केरल में एक नई संजीवनी भी मिलेगी।

थरूर के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे मोहनलाल? 
राजनीतिक गणितज्ञों की मानें तो BJP में शामिल होने के बाद पार्टी मोहनलाल को तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से कांग्रेस सांसद नेता शशि थरूर के खिलाफ टिकट दे सकती है। इस मुलाकात को लोकसभा चुनाव से पहले केरल और दक्षिण भारत की राजनीति के लिए काफी अहम माना जा रहा है। जानकारों के अनुसार मोहनलाल अगर BJP में शामिल होते हैं तो राज्‍य में पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल काफी बढ़ जाएगा।

मोहनलाल हो सकते हैं राजशेखरन का विकल्प
सूत्रों के मुताबिक BJP ने तिरुवनंतपुरम संसदीय सीट से अपने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष के. राजशेखरन को उतारने का पूरा मन बना लिया था। मगर यह अब मुमकिन नहीं हो सकता, क्योंकि राजशेखरन मिजोरम के गवर्नर बन गए हैं, इसलिए उनके विकल्प के तौर पर मोहनलाल को उतारने की तैयारी है।

मोहनलाल को RSS का भी समर्थन
सूत्रों की मानें तो राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (RSS) ने भी मोहनलाल को अपना पूरा समर्थन दिया हुआ है। केरल को वामदलों और कांग्रेस का गढ़ कहा जाता है और माना जा रहा है कि इस गढ़ में सेंध लगाने के लिए RSS और BJP मोहनलाल को ट्रंप कार्ड की तरह यूज कर सकती है। केरलवासियों के लिए मोहनलाल कोई छोटा-मोटा चेहरा नहीं है। मोहनलाल करोड़ों केरलवासियों के दिल में बसते हैं। यही कारण भी है कि राजनीतिज्ञ यह भी मानतें हैं कि मोहनलाल अगर BJP में शामिल होते हैं तो राज्‍य में पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल भी काफी बढ़ जाएगा।

Created On :   4 Sep 2018 12:36 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story