दैनिक भास्कर हिंदी: चीन पर देश को संबोधित करें, सर्वदलीय बैठक बुलाएं प्रधानमंत्री : कांग्रेस

June 17th, 2020

हाईलाइट

  • चीन पर देश को संबोधित करें, सर्वदलीय बैठक बुलाएं प्रधानमंत्री : कांग्रेस

नई दिल्ली, 17 जून (आईएएनएस)। बीती रात पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चाइनीज पीपल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) की टुकड़ियों के साथ हुई हिंसक झड़प में अधिकारियों समेत 20 भारतीय सैनिकों के शहीद होने के एक दिन बाद कांग्रेस ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से देश को संबोधित करने और स्थिति पर चर्चा के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की।

कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेरा ने ट्विटर पर लिखा, माननीय प्रधानमंत्री जी कृपया दुखी देश को संबोधित करें। इस राष्ट्रीय सुरक्षा संकट के बीच एक एकीकृत राजनीतिक विचार विकसित करने के लिए कृपया एक सर्वदलीय बैठक बुलाएं।

एक अन्य कांग्रेस प्रवक्ता संजय झा ने भी कहा कि यह चीन की खतरनाक आक्रामकता की प्रतिक्रिया में भारत के भीतर महान व परिपक्व राजनीतिक सहमति का समय है।

झा ने ट्वीट में लिखा, यह चीन की खतरनाक आक्रामकता के जवाब में भारत के भीतर महान व परिपक्व राजनीतिक सहमति का समय है। मुझे इस बात से कोई सरोकार नहीं है कि मोदी ने अतीत में हमारी कांग्रेस या यूपीए सरकार के खिलाफ कई अपमानजनक बयानबाजी की। हमें इससे ऊपर उठना चाहिए। चलिए थोड़ा परिवर्तित होते हैं। चलिए एकजुट होते हैं।

पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गलवान घाटी में चीनी सेना द्वारा 20 सैनिकों की कथित तौर पर हत्या पर मोदी की खामोशी की आलोचना की थी, इसके थोड़ी देर बाद ही कांग्रेसी नेताओं ने टिप्पणी की है।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, प्रधानमंत्री चुप क्यों है? वह क्यों छिप रहे हैं? बस बहुत हो गया। हमें यह जानने की जरूरत है कि क्या हुआ है? चीन ने हमारे सैनिकों को कैसे मारा? उनकी हमारी जमीन लेने की हिम्मत कैसे हुई?

गौरतलब है कि मंगलवार रात को कांग्रेस ने एक बयान में प्रधानमंत्री को दोषी ठहराया था और कहा था कभी सोचा है कि एक मुखर आदमी जो हर मुद्दे पर सरकार पर सवाल उठाने में कभी नाकाम नहीं रहा, वह अब पूरी तरह से चुप है? क्योंकि अब वह किसी और को नहीं, बल्कि खुद को ही दोषी ठहरा सकता है सभी असफलताओं के लिए।

खबरें और भी हैं...