कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने सीतारमण को कहा 'निर्बला', अब मांगी माफी

Adhir Ranjan says sorry for Nirbala remark
कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने सीतारमण को कहा 'निर्बला', अब मांगी माफी
कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने सीतारमण को कहा 'निर्बला', अब मांगी माफी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ की गई अपनी टिप्पणी के लिए बुधवार को माफी मांगी। कांग्रेस नेता ने संसद में निर्मला सीतारमण पर टिप्पणी करते हुए उन्हें "निर्बला" कहा था।

अधीर रंजन ने कहा, "सदन में चर्चा के दौरान मैंने हमारी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को "निर्बला" कह कर संबोधित किया था। निर्मला जी मेरी बहन की तरह हैं और मैं उनके भाई की तरह हूं। अगर मेरे शब्दों से उन्हें दुख हुआ है तो मुझे खेद है।"

कॉरपोरेट टैक्स पर सोमवार को लोकसभा में चर्चा के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि अमेरिका-चीन के बीच व्यापार युद्ध से संकेत मिले हैं कि कई कॉरपोरेट और बहुराष्ट्रीय कंपनियां चीन से बाहर निकलना चाह रही हैं। ऐसे में सरकार को कॉरपोरेट टैक्स कम करने का यही सबसे सही समय लगा।

निर्मला सीतारमण के इस बयान के बाद कांग्रेस की ओर से जवाब देते हुए अपने संबोधन में अधीर रंजन चौधरी ने कहा था, "हम आपका सम्मान करते हैं, लेकिन कभी-कभी मुझे आपको निर्मला सीतरमण की बजाय निर्बला सीतारमण कहने का मन करता है, क्योंकि आप मंत्री पद पर तो हैं, लेकिन जो आपके मन में है वह कह भी नहीं पाती हैं।"

कांग्रेस नेता की टिप्पणी का भाजपा सदस्यों ने जमकर विरोध किया था। इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा था कि इस असंवेदनशील टिप्पणी को रिकॉर्ड से हटा दिया जाएगा। वित्त मंत्री निर्मला सीता रमण ने भी कांग्रेस नेता की इस टिप्पणी का जवाब देते हुए कहा था कि हमारी पार्टी में हर औरत सबला है कोई भी निर्बला नहीं है।

 

 

Created On :   4 Dec 2019 3:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story