comScore

आदित्य ठाकरे ने 30वें जन्मदिन पर 6 दिन के शिशु को बचाने में मदद की

June 13th, 2020 17:01 IST
 आदित्य ठाकरे ने 30वें जन्मदिन पर 6 दिन के शिशु को बचाने में मदद की

हाईलाइट

  • आदित्य ठाकरे ने 30वें जन्मदिन पर 6 दिन के शिशु को बचाने में मदद की

मुंबई, 13 जून (आईएएनएस)। शनिवार को अपने 30वें जन्मदिन पर महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने दिल की समस्या से पीड़ित छह दिन के शिशु के जीवन को बचाने में मदद की। युवा सेना के सूत्रों ने यह बात कही है।

पेंटर के रूप में काम करने वाले नवी मुंबई के अब्दुल अंसारी को पता चला कि उसके नवजात बच्चे के दिल में छेद है और तीन ब्लॉकेज भी हैं तो खासा परेशान हो गए।

आरजू नामक यह बच्चा ऐरोली के एक सिविक अस्पताल में पैदा हुआ था और बाद में डॉक्टरों ने उसे बचाने के लिए आपातकालीन सर्जरी की सलाह देने के बाद नेरुल के मंगल प्रभु अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया था।

जब उसकी हालत बिगड़ती गई तो अंसारी ने उसे उत्तर-पूर्व मुंबई के मुलुंड के निजी फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन यहां इलाज में दो लाख रुपये से अधिक के खर्च का अनुमान बताया गया, वहीं बच्चा जिंदगी की जंग लड़ रहा था।

उन्होंने दोस्तों और परिचितों से मदद की गुहार लगाई और यह बात सोशल मीडिया पर भी छाई रही और आखिरकार यह बात युवा सेना के कार्यकर्ताओं राहुल कनाल और हुसैन शाह तक पहुंची।

उन्होंने एसओएस को जवाब दिया और इस जानकारी को युवा सेना अध्यक्ष ठाकरे तक पहुंचाया और वह सहर्ष इस शिशु के जीवन को बचाने में मदद करने के लिए सहमत हो गए।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे ने तुरंत अंसारी को एक लाख रुपये भेजे और उन्होंने आरजू के भविष्य के चिकित्सा खर्च उठाने का भी वादा किया है।

एक पार्टी सूत्र ने कहा, शिशु के माता-पिता भावुक थे और समय पर मदद करने के लिए उन्होंने आदित्य-जी को धन्यवाद दिया। बच्चे की सर्जरी हो रही है।

शुक्रवार को आदित्य ठाकरे ने घोषणा की थी कि वह कोविड-19 महामारी के कारण अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे।

उनके चाचा, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने भी कल (14 जून) अपना जन्मदिन न मनाने की घोषणा की और अपने समर्थकों से लोगों की मदद करने का आग्रह किया।

कमेंट करें
l4gmj