अंकिता का शव उगलेगा बीजेपी नेता के बेटे के काले कारनामों का राज, वीडियोग्राफी के बीच जारी है शव का पोस्टमार्टम, गुस्साए लोगों ने भी रिजॉर्ट में की तोड़फोड़

अंकिता का शव उगलेगा बीजेपी नेता के बेटे के काले कारनामों का राज, वीडियोग्राफी के बीच जारी है शव का पोस्टमार्टम, गुस्साए लोगों ने भी रिजॉर्ट में की तोड़फोड़
अंकिता भंडारी मर्डर केस अंकिता का शव उगलेगा बीजेपी नेता के बेटे के काले कारनामों का राज, वीडियोग्राफी के बीच जारी है शव का पोस्टमार्टम, गुस्साए लोगों ने भी रिजॉर्ट में की तोड़फोड़
हाईलाइट
  • आरोपी के भाई और पिता को बीजेपी से किया निष्कासित

डिजिटल डेस्क, देहरादून। उत्तराखंड के ऋषिकेश में होटल रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी के मर्डर के बाद पूरे राज्य की जनता भड़की हुई है। अक्रोशित भीड़ ने यमकेश्वर से बीजेपी की विधायक रेणु बिष्ट की गाड़ी में तोड़फोड़ की। वहीं आरोपी पुलकित आर्य के रिजॉर्ट और उसके पीछे वाले हिस्से में बनी अचार फैक्ट्री को आग के हवाले कर दिया। इसके साथ ही गुस्साए लोगों ने आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की है। इससे पहले 23 सितंबर की रात मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मामले में सख्ती दिखाते हुए प्रशासन को आदेश देकर आरोपी पुलकित आर्य के रिजॉर्ट पर बुल्डोजर चलाया था। इसके अलावा आरोपी के पिता और भाई को बीजेपी से निष्काशित कर दिया गया है। 

गौरतलब है कि आरोपी पुलकित के भाई अंकित सरकार में राज्यमंत्री थे साथ ही पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष भी थे। वहीं पिता विनोद आर्य उत्तराखंड बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं, जो भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य के साथ यूपी के सहप्रभारी भी थे। इसके अलावा वह पूर्व राज्यमंत्री भी रह चुके हैं।   

अंकिता का पोस्टमॉर्टम ऋषिकेश के ऐम्स में किया जा रहा है। उनका अंतिम संस्कार हरिद्वार में किया जा सकता है। 24 सितंबर यानी आज सुबह पुलिस ने उनका शव चिल्ला पावर हाउस के पास से बरामद किया है। जिसको परिजनों की उपस्थिति में ऋषिकेश एम्स पोस्टमॉर्टम के लिए रिफर कर दिया।

बता दें कि एक दिन पहले ही आक्रोशित भीड़ ने आरोपी पुलकित और उसके साथियों की पिटाई कर दी थी। जिस समय उनकी पिटाई हुई वह पुलिस की गाड़ी में सवार थे। इस घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। 

ऐम्स पहुंची भाजपा विधायक का लोगों ने किया भारी विरोध

ऋषिकेश के ऐम्स में चल रहे अंकिता के पोस्टमॉर्टम के दौरान वहां भाजपा विधायक रेणु बिष्ट पहुंचीं। जहां रेणु को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा। लोगों ने उनके सामने वापस जाने के नारे लगाए। यहां तक की गुस्साई भीड़ ने उनकी गाड़ी का शीशा भी तोड़ दिया। पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद विधायक वहां से सुरक्षित बाहर निकाला। इसके साथ ही लोगों ने आरोपी पुलकित के रिजॉर्ट और उसके पास बनी फैक्ट्री को आग के हवाले कर दिया। बता दें कि रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट का काम करने वाली अंकिता का मर्डर चिल्ला पावर हाउस नहर में धक्का देकर किया था।   

पोस्टमॉर्टम की कराई जा रही वीडियोग्राफी

अंकिता मर्डर केस में अब नजरें पोस्टमॉर्टम पर टिकी हुईं हैं क्योंकि इसके बाद ही हत्या की असली वजह सामने आ सकती है। साथ में यह भी पता चलेगा की हत्या नहर में फेंकने से हुई है या फिर उससे पहले ही। इसके अलावा पोस्टमॉर्टम से यह भी साफ हो जाएगा कि हत्या से पहले अंकिता के साथ कोई बदसलूकी तो नहीं की गई थी। जानकारी के मुताबिक दोपहर 2 से 3 के बीच पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ सकती है। ऐम्स में चल रहे पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है। 

जानिए पूरा मामला

19 साल की मृतक अंकिता भंडारी पौड़़ी गढ़वाल जिले के यमकेश्वर विधानसभा इलाके के एक प्राइवेट रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट का काम करती थी। जहां से अंकिता 18 से 19 सितंबर के बीच अंकिता गायब हो गई थी। जिसकी तलाशी पुलिस और एसडीआरएफ की टीमें जिला पावर हाउस के पास शक्ति नहर में कर रही थीं। जहां से आज  सुबह उनका शव बरामद किया गया था। मामले में पुलिस ने बीजेपी नेता के बेटे पुलकित आर्य और तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल सभी को 14 दिन की न्याय़िक हिरासत में भेज दिया गया है। बता दें कि पुलकित आर्य ही उस रिजॉर्ट का संचालक था जिसमें अंकिता काम करती थी। जब से अंकिता गायब हुई थी तब से ही पुलकित और अन्य आरोपी फरार चल रहे थे। 

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि 18 सितंबर की शाम को पुलकित और अंकिता के बीच में झगड़ा हुआ था। पुलकित  ने साथी आरोपियों से कहा कि अंकिता गुस्से में हैं इसे लेकर ऋषिकेश चलते हैं। इसके बाद चारों लोग एक बाइक और एक स्कू्टी पर सवार होकर 18 सितंबर की रात रिजॉर्ट से निकले। चिल्ला पॉवर हाउस पहुंचने के बाद आरोपी शराब पीने लगे। इसके कुछ समय बाद अंकिता और पुलकित में फिर विवाद शुरु हो गया। पुलकित ने अंकिता पर रिजॉर्ट को बदनाम करने का आरोप भी लगाया।  इस दौरान दोनों के बीच झगड़ा इतना बढ़ गया कि पुलकित ने अंकिता को नहर में धक्का दे दिया।

आरोपियों ने पुलिस के सामने स्वीकार किया कि उस समय झगड़े में हम इतना गुस्सा थे कि हमें समझ ही नहीं आ रहा था कि हम क्या कर रहे हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि झगड़े के दौरान अंकिता हाथापाई पर उतर आई थी इसलिए हमें गुस्सा आया और हमने उसे गुस्से में धक्का दिया और वो नहर में गिर गई। 

मामले में डीजीपी अशोक कुमार का भी एक बयान सामने आया है। आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी मृतक अंकिता पर गलत काम करने का दबाव बना रहा था। डीजीपी ने बताया कि अंकिता पर पुलकित के भाई पर अंकित आर्य को स्पेशल सर्विस देने के लिए प्रेशर बनाया जा रहा था। 

Created On :   24 Sep 2022 9:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story