महबूबा मुफ्ती को श्रीनगर में किया गया शिफ्ट, 5 अगस्त को लिया गया था हिरासत में

After daughters appeal, Mehbooba Mufti shifted to warmer location in Srinagar
महबूबा मुफ्ती को श्रीनगर में किया गया शिफ्ट, 5 अगस्त को लिया गया था हिरासत में
महबूबा मुफ्ती को श्रीनगर में किया गया शिफ्ट, 5 अगस्त को लिया गया था हिरासत में

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को उस स्थान से शिफ्ट कर दिया गया है जहां उन्हें अगस्त की शुरुआत में हिरासत में लिया गया था। महबूबा मुफ्ती को चश्मे शाही गेस्टहाउस से श्रीनगर के लाल चौक में शिफ्ट किया गया है। 5 नवंबर को महबूबा मुफ्ती की बेटी ने उनकी मां के स्वास्थ्य कारणों के चलते उन्हें गर्म जगह पर शिफ्ट करने के लिए प्रशासन से अनुरोध किया था।

पीडीपी की अध्यक्ष इल्तिजा मुफ्ती ने श्रीनगर के डिप्टी कमिश्नर को पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर महबूबा मुफ्ती को कुछ भी हुआ तो उसके लिए केंद्र जिम्मेदार होगा। पत्र में कहा गया था, "जैसा कि आप जानते हैं कि मेरी मां और जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती, 5 अगस्त से जेल में हैं। उनकी तबियत ठीक नहीं है। डॉक्टर ने उनके टेस्ट किए हैं जिसमें उनके शरीर में विटामिन डी, हीमोग्लोबिन और कैल्शियम की कमी पाई गई है।"

पीडीपी नेता ने कहा, "वर्तमान में वह जिस आवास में रह रही है, वह कश्मीर की कड़ाके की सर्दी से निपटने में सक्षम नहीं है। इन बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए, मैं आपसे अनुरोध करना चाहती हूं कि आप उन्हें किसी अन्य स्थान पर शिफ्ट करें। मुझे उम्मीद है कि आप इस समस्या का समाधान कर लेंगे।" बता दें कि महबूबा उन राजनीतिक नेताओं में शामिल हैं, जिन्हें 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाए जाने के दौरान हिरासत में लिया गया था। 

Created On :   15 Nov 2019 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story