हिंसा पर सदन में चर्चा के लिए AIMIM प्रमुख ओवैसी ने दिया स्थगन नोटिस

AIMIM chief Owaisi gave adjournment notice for discussion in the House on violence
हिंसा पर सदन में चर्चा के लिए AIMIM प्रमुख ओवैसी ने दिया स्थगन नोटिस
नागालैंड हिंसा पर सदन में चर्चा के लिए AIMIM प्रमुख ओवैसी ने दिया स्थगन नोटिस
हाईलाइट
  • सुरक्षा बलों द्वारा 14 नागरिक मारे गए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को नागालैंड में नागरिकों की हत्याओं पर चर्चा के लिए लोकसभा में एक स्थगन नोटिस दिया।

नागालैंड के मोन जिले में शनिवार देर रात नागा विद्रोहियों को निशाना बनाने के लिए सेना के एक अभियान के बाद हुई हिंसक झड़पों में कम से कम 13 नागरिक मारे गए और असम राइफल्स का एक जवान शहीद हो गया और 14 अन्य घायल हो गए। अपने स्थगन नोटिस में ओवैसी ने कहा कि यह बताया गया है कि सुरक्षा बलों द्वारा एक बकवास अभियान में कम से कम 14 नागरिक मारे गए हैं।

उन्होंने कहा यह तत्काल सार्वजनिक महत्व का मामला है क्योंकि यह सीधे भारतीय नागरिकों की नागरिक स्वतंत्रता से संबंधित है। मैं अनुरोध करता हूं कि आज के लिए सदन के निर्धारित कार्य को अलग रखा जाए ताकि सदन इस मुद्दे का तत्काल समाधान कर सके। ग्रामीणों और सूत्रों ने कहा कि सुरक्षा कर्मियों ने पीड़ितों को नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड-खापलांग-युंग आंग का सदस्य समझ लिया और उन पर गोलियां चला दीं। गुस्साए स्थानीय लोगों ने सुरक्षा बलों पर हमला किया और कम से कम तीन वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

रक्षा सूत्रों ने कहा कि इस घटना में सुरक्षा बलों को गंभीर चोटें आई हैं जिसमें एक सैनिक भी शामिल है जिसकी मौत हो गई। सेना के एक संक्षिप्त बयान में कहा गया है कि उग्रवादियों की संभावित गतिविधि की विश्वसनीय खुफिया जानकारी के आधार पर मोन जिले के तहत तिरु के क्षेत्र में एक विशेष अभियान चलाने की योजना बनाई गई थी। बयान में कहा गया घटना का गहरा खेद है। दुर्भाग्यपूर्ण लोगों की जान जाने के कारणों की उच्चतम स्तर पर जांच की जा रही है और कानून के अनुसार उचित कार्रवाई की जाएगी।

 

(आईएएनएस)

Created On :   6 Dec 2021 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story