एलएसी के हालातों की समीक्षा करने पहुंचे वायुसेना प्रमुख , कहा चीन की हर चाल को समझते है

Air Force Chief arrived to review the situation in LAC, said he understands every move of China
एलएसी के हालातों की समीक्षा करने पहुंचे वायुसेना प्रमुख , कहा चीन की हर चाल को समझते है
वायुसेना एलएसी के हालातों की समीक्षा करने पहुंचे वायुसेना प्रमुख , कहा चीन की हर चाल को समझते है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एलएसी के हालातों की समीक्षा  करने वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी शनिवार सुबह लेह लद्दाख एयरबेस पहुंचे हैं। वायुसेना का अध्यक्ष बनने के बाद एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी का राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बाहर यह पहला दौरा है।
चीन की हर चाल को समझते हैं वायुसेना चीफ
वायुसेना प्रमुख वेस्टर्न एयर कमांड के प्रमुख रहते हुए एक ऐसे बड़े हिस्से का मोर्चा संभालते थे, जहां पर चीन का दखल अधिक है। वे चीन की हर चालों को बहुत अच्छे से समझते हैं। पूर्वी लद्दाख में वे खुद मिग-29 से उड़ान भर चुके हैं। चीन की ओर से सीमा रेखा पर बढ़ती घुसपैठ के बाद भारतीय वायुसेना ने भी सीमा रेखा पर अपनी गतिविधि बढ़ा दी है। चीन की वायुसेना भी एलएसी पर तीन एयरबेस पर तैनात है। 

सीमा की समीक्षा करने एयरबेस पहुंचे वायुसेना प्रमुख
न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक  प्रमुख वायुसेना के अधिकारियों और एलएसी पर तैनात सैन्य बलों से बात करेंगे और वास्तविक हालातों की जानकारी जुटाएंगे। उन्होंने चीन से लगी सीमाओं पर सेना की तैयारियों का जायजा भी लिया। वायुसेना प्रमुख के इस दौरे को इसलिए अहम माना जा रहा है कि क्योंकि अभी हाल ही में चीन ने पूर्वी लद्दाख में सीमा रेखा पर घुसपैठ बढ़ा दी है, इससे दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण जैसे हालात पैदा हो गए हैं। एक प्रेस वार्ता में चौधरी ने कहा था कि चीन के किसी भी हमले का जवाब देने के लिए भारतीय वायुसेना पूरी तरह से तैयार है। 

Created On :   16 Oct 2021 11:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story