दैनिक भास्कर हिंदी: अमेठी में अभिरक्षा में हुई मौत की निष्पक्ष जांच हो : अखिलेश

October 30th, 2019

हाईलाइट

  • अमेठी में अभिरक्षा में हुई मौत की निष्पक्ष जांच हो : अखिलेश

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बैंक मैनेजर से लूट के मामले में पुलिस अभिरक्षा में सत्य प्रकाश की हुई मौत को लेकर योगी सरकार पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष जांच होनी चाहिए, अन्यथा भाजपा सरकार से जनता का रहा-सहा भरोसा भी उठ जाएगा।

अखिलेश ने ट्वीट किया, पुलिस के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। अमेठी में पुलिस हिरासत में बैंक डकैती के संदिग्ध की मौत के मामले में पीड़ित परिवार के लोगों ने पुलिस के खिलाफ सुलतानपुर में हत्या समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने लिखा है कि इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए, अन्यथा इस सरकार पर से जनता का भरोसा उठ जाएगा।

ज्ञात हो कि अमेठी में भादर के पीपरपुर थाना क्षेत्र में यूको बैंक के मैनेजर से हुई 26 लाख रुपये की लूट के मामले में पूछताछ के लिए पकड़े गए संदिग्ध सत्य प्रकाश की अभिरक्षा में मौत हो गई। परिवार के लोगों का आरोप है कि युवक की मौत पुलिस की थर्ड डिग्री देने से हुई है। वहीं पुलिस अधीक्षक ने हिरासत में मौत होने की बात से इंकार किया है।

पुलिस अधीक्षक डॉ. ख्याति गर्ग ने बताया, यूको बैंक की एक शाखा सत्य प्रकाश के घर में ही चलती है। बैंक लूट मामले की जांच पड़ताल में उसके मुखबिरी करने की बात प्रकाश में आई थी। शक के आधार पर मंगलवार सुबह उसे और उसके दो पुत्रों को पुलिस पूछताछ के लिए थाने लाई थी, जहां उसकी तबीयत खराब होने पर उसे सीएचसी भादर ले जाया गया। वहां से चिकित्सकों ने जहरीला पदार्थ खाए होने की बात कहकर जिला अस्पताल रेफर कर दिया, जहां उसकी मौत हो गई। उसने अपने पुत्रों से जहरीला पदार्थ खाने की बात भी स्वीकारी थी। यह हिरासत में मौत का मामला नहीं है। हमें उससे काफी सबूत भी प्राप्त हुए हैं। हम जल्द ही लूट की घटना का खुलास करेंगे।