दैनिक भास्कर हिंदी: मायावती बोलीं PM बनने की लिए तैयार हूं, अखिलेश ने कहा- 23 के बाद देखेंगे

May 7th, 2019

हाईलाइट

  • पीएम पद के लिए मायावती की दावेदारी को लेकर अखिलेश यादव ने टली बात
  • अगला प्रधानमंत्री कौन होगा इस का फैसला 23 मई के बाद करेंगे
  • अखिलेश के जवाब से स्पष्ट नहीं हुआ की वे मायवती का साथ देंगे या नहीं

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। भारत का अगला प्रधानमंत्री किस राज्य से होगा इस का फैसला 23 मई को नतीजे आने के बाद होगा, लेकिन प्रधानमंत्री पद की दावेदारी के लिए कई बड़े नाम सामने आ रहे हैं। हाल ही में बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने एक जनसभा के दौरान कहा था, कि अगर जरुरत पड़ी तो वे खुद प्रधानमंत्री बनने के लिए अंबेडकर नगर सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। मायावती ने कहा था कि अगर सब ठीक रहा तो मुझे यहां से चुनाव लड़ना ही पड़ेगा, क्योंकि दिल्ली की राजनीति का रास्ता अंबेडकर नगर से होकर जाता है। प्रधानमंत्री पद के लिए मायावती की दावेदारी को लेकर अखिलेश यादव ने कहा है कि इस पर फैसला 23 मई के बाद होगा। 

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री बनने के लिए मैं अंबेडकर नगर से चुनाव लड़ सकती हूं- मायावती

अखिलेश यादव ने एक टीवी चैनल से बातचीत के दौरान मायावती की प्रधानमंत्री पद की दावेदारी को लेकर पूछे गए प्रश्न का जवाब गोल-मोल तरीके से दिया अखिलेश के जवाब से ये बात स्पष्ट नहीं हुई है कि अखिलेश यादव मायावती का साथ देंगे या नहीं। अखिलेश ने कहा, जो भी फैसला होगा उसे समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन मिलकर तय करेगा। हालांकि अखिलेश यादव पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि देश का अगला प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश से ही होगा। जब अखिलेश से पूछा क्या बनारस वाले (नरेन्द्र मोदी) को पीएम बनते देखना चाहेंगे ? अखिलेश ने अपने जवाब में कहा, बनारस वाले को नहीं बनना चाहिए उसने देश का बहुत नुकसान किया है। 

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में समय आने पर कांग्रेस को वाजपेयी की तरह चुकानी पड़ेगी भारी कीमत- मायावती

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। इसमें एसपी को 37, बीएसपी को 38 और आरएलडी को 3 सीटें मिली हैं। इससे पहले भी शरद पवार भी पीएम पद के लिए मायावती को प्रबल दावेदार बता चुके हैं। खुद बसपा पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मायावती के समर्थन में एक कटआउट लगाया था। जिसमें मायावती संसद भवन के बाहर खड़ी हैं और उस पर प्रधानमंत्री लिखा हुआ था। मायावती  उस कटआउट को देखकर बहुत खुश हुई थीं। 

 

 

 

 

 

खबरें और भी हैं...