comScore

उत्तर प्रदेश: बरेली में अल-कायदा का संदिग्ध गिरफ्तार, एटीएस ने की कार्रवाई

उत्तर प्रदेश: बरेली में अल-कायदा का संदिग्ध गिरफ्तार, एटीएस ने की कार्रवाई

हाईलाइट

  • उप्र में अल-कायदा का संदिग्ध गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में किला इलाके से अल-कायदा के एक संदिग्ध सरगना को गिरफ्तार किया गया है। यह गिरफ्तारी गुरुवार को उस वक्त हुई, जब एटीएस की टीम को इस बात की जानकारी मिली कि मोहम्मद शोएब उर्फ अबू मोहम्मद अली का नाम एक कट्टरपंथी सोशल मीडिया अनुप्रयोगों का उपयोग करके युवाओं को संगठित करने का प्रयास कर रहा है।

लखनऊ से एटीएस की एक टीम अपने स्थानीय अधिकारी मंजीत सिंह के साथ जब बरेली के एक घर में छापा मारा, तो उन्होंने पाया कि अकांउट को संचालित करने वाला शख्स वास्तव में 28 वर्षीय इनामुल हक है, जो वहां अपने छोटे भाई के साथ रहता था। हक बेरोजगार था और अलग-अलग नामों के साथ कई सोशल मीडिया अनुप्रयोगों पर सक्रिय था। उस पर लखनऊ में एटीएस पुलिस स्टेशन द्वारा कई आपराधिक आरोप लगाए गए हैं।

एटीएस टीम के एक सदस्य ने कहा, हमने ऐसे कई सारे साक्ष्य बरामद किए हैं, जो अल-कायदा के साथ इनामुल के संबंध को दशार्ता है। वह सोशल मीडिया का उपयोग कर युवाओं को आतंकवाद में शामिल होने के लिए बहलाने का प्रयास करता था। हमारी जांच जारी है।

इस बीच, एटीएस सूत्रों ने कहा कि इनामुल हक को ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाया गया है। अल-कायदा से संबंधित आक्रामक साहित्य उसके मोबाइल फोन में संग्रहीत पाया गया है, जिसे आगे की जांच के लिए जब्त कर लिया गया है।

कमेंट करें
yJP9g