दैनिक भास्कर हिंदी: Ambedkar Jayanti 2020: पीएम मोदी ने खास वीडियो शेयर कर बाबा साहेब अंबेडकर को किया याद, राष्ट्रपति ने भी किया नमन

April 14th, 2020

हाईलाइट

  • बाबा साहेब अंबेडकर की 120वीं जयंती आज
  • पीएम मोदी ने वीडियो के साथ ट्वीट कर दी बाबा साहब को श्रद्धांजलि
  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर किया नमन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आज संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की 129वीं जंयती है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर कर बाबा साहेब को श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने वीडियो शेयर कर लिखा कि बाबा साहेब डॉ.भीमराव अंबेडकर को उनकी जयंती पर सभी देशवासियों की ओर से विनम्र श्रद्धांजलि। 

वीडियो के कुछ हिस्से में पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण भी है। जिसमें वह कहते नजर आ रहे हैं कि बाबा साहेब अमानवता की हर चीज को नकारते थे। उन्होंने हमेशा समानता की बात की, जिसमें मानवता से लेकर कानून की समानता तक बात थी।

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने एक ओर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि मैं आज भारत के विभिन्न जगहों पर मनाए जा रहे त्योहारों के लिए भी लोगों को बधाई देता हूं। यह त्योहार भाईचारे में आपके विश्वास को और मजबूत करें। हमें कोविड-19 से लड़ने का हौसला भी मिले। 

वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी अंबेडकर जी को नमन किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि बाबासाहब भीमराव अंबेडकर का जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि। हमारे संविधान-शिल्पी डॉक्टर अंबेडकर, न्याय व समता पर आधारित समाज के लिए सदा प्रयत्नशील रहे। आइए हम सब उनके महान व्यक्तित्व और जीवन मूल्यों से प्रेरणा लेते हुए। उनके आदर्शों को आत्मसात करने का संकल्प लें।