अमेरिका-जापान ने जताया शोक, कहा- जेटली ने आर्थिक संबंधों को बढ़ाने का काम किया

America and japan remembered Arun Jaitley, US Embassy said Jaitley worked to boost Indo-US trade ties
अमेरिका-जापान ने जताया शोक, कहा- जेटली ने आर्थिक संबंधों को बढ़ाने का काम किया
अमेरिका-जापान ने जताया शोक, कहा- जेटली ने आर्थिक संबंधों को बढ़ाने का काम किया
हाईलाइट
  • जापान के राजदूत हिरामत्सू ने कहा द्विपक्षीय संबंध को आगे बढ़ाने में जेटली के योगदान को जापान के लोग याद रखेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में जापान के राजदूत हिरामत्सू ने रविवार को पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि द्विपक्षीय संबंध को आगे बढ़ाने में उनके योगदान को जापान के लोग याद रखेंगे। एक शोक संदेश में उन्होंने कहा, जापान की सरकार और लोगों की तरफ से मैं शोक संतप्त परिवार और भारत के लोगों के प्रति अपनी गहरी और ईमानदार संवेदना व्यक्त करना चाहूंगा। उन्होंने कहा, वित्तमंत्री और रक्षामंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान हमारे द्विपक्षीय संबंध को एक नई ऊंचाई तक ले जाने में जेटली के महान योगदान को जापान के लोगों द्वारा याद किया जाएगा। वह भारत में जापान के एक सच्चे मित्र थे।

वहीं नई दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास ने कहा कि, पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली को जीएसटी लागू करने, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में सुधार के प्रयासों और भ्रष्टाचार से निपटने के उपायों के लिए याद किया जाएगा। अमेरिकी दूतावास की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया, जेटली ने भारत-अमेरिकी संबंधों के महत्व को पहचाना और आर्थिक संबंधों को बढ़ावा देने के लिए काम किया।

बयान में कहा गया, भारत स्थित अमेरिकी मिशन पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली के निधन पर भारतीय लोगों के दुख में भागीदार है। उन्हें भारत की लंबे समय तक उल्लेखनीय सेवा करने के लिए याद किया जाएगा। खासतौर से जीएसटी लागू करने, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस को सुधारने और भ्रष्टाचार से निपटने के कदमों के लिए उन्हें याद किया जाएगा।

बयान में ये भी कहा गया कि, मंत्री जेटली ने अमेरिका-भारत रिश्ते के महत्व को पहचाना और हमारे दोनों देशों के बीच आर्थिक संबंधों को सुधारने के लिए काम किया। भारत स्थित अमेरिकी मिशन पूर्व मंत्री जेटली के परिवार और उनके मित्रों के साथ ही भारत के सभी नागरिकों के प्रति अपनी गहरी शोक संवेदना प्रकट करता है।

Created On :   25 Aug 2019 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story