comScore

असम: कोरोना के बीच अफ्रीकी स्वाइन फ्लू का कहर, 13 हजार से ज्यादा सुअरों की मौत

असम: कोरोना के बीच अफ्रीकी स्वाइन फ्लू का कहर, 13 हजार से ज्यादा सुअरों की मौत

हाईलाइट

  • अफ्रीकी स्वाइन फ्लू से करीब 1300 सुअरों की मौत

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। देश में कोरोना संकट के बीच अब अफ्रीकी स्वाइन फ्लू ने भी दस्तक दे दी है। इसके संक्रमण के कारण असम में 13 हजार से ज्यादा सुअरों की मौत हो गई है। इस बीमारी ने राज्य के करीब 9 जिलों को अपनी चपेट में ले लिया है। जानकारी के मुताबिक, असम में अफ्रीकी स्वाइन फ्लू के संक्रमण से पहले सुअर की मौत फरवरी महीने में हुई थी। यह संख्या अब तक बढ़कर 13 हजार से ज्यादा हो गई है।

असम के पशुपालन एवं पशु चिकित्सा मंत्री अतुल बोरा ने काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का दौरा किया और जंगली सुअरों को इस बीमारी से बचाने के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा की। उन्होंने कहा, राज्य में यह संक्रमण बड़ी तेजी से फैल रहा है। काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान के अधिकारियों ने जंगली सुअरों को आस-पास के गांवों में जाने से रोकने के लिए अगोराटोली रेंज के अंदर छह फिट गहरी और दो किलोमीटर लंबी नहर खोदी है।

मंत्री अतुल बोरा ने ट्वीट कर बताया, अफ्रीकी स्वाइन फ्लू की वजह से असम में सुअरों की मौत का आंकड़ा 13, हजार 382 हो गया है। कामरूप (एम), गोलाघाट और माजुली जिलों में सुअर के मांस की बिक्री और उपभोग पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। हमारी टास्क फोर्स सुअरों को इस खतरनाक बीमारी से बचाने के लिए हर संभव उपाय कर रही है।

Coronavirus in World: अमेरिका में मौत का आंकड़ा 80 हजार पार, दुनिया में अब तक 41 लाख 80 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित

कमेंट करें
EtPMc