आंध्र प्रदेश : सीएम जगन मोहन रेड्डी पहुंचे वाईएसआर घाट, अपने पिता और पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी को दी श्रद्धांजलि

September 2nd, 2021

हाईलाइट

  • आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने वाईएस राजशेखर रेड्डी को 12 वीं पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

डिजिटल डेस्क, इडुपुलापाया। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने अपने पिता और पूर्व मुख्यमंत्री वाई.एस. राजशेखर रेड्डी की 12वीं पुण्यतिथि पर गुरुवार को यहां वाईएसआर घाट पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। वाईएसआर घाट पर एक प्रार्थना सभा में भाग लेते हुए मुख्यमंत्री ने स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की और श्रद्धांजलि दी।

पत्नी वाई.एस. भारती रेड्डी के अलावा , मां वाई.एस. विजयम्मा, बहन वाई.एस. शर्मिला और वाई.वी. सुब्बा रेड्डी, मुख्यमंत्री के साथ मंत्री, सांसद और विधायक शामिल हुए। इससे एक दिन पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर एक इमोशनल मैसेज पोस्ट किया था। उन्होंने तेलुगु में ट्वीट कर कहा था, वाईएस राजशेखर रेड्डी लोगों के दिलों में उनके परिवार के सदस्य के रूप में जीवित हैं। भले ही वह हमें 12 साल पहले शारीरिक रूप से छोड़कर चले गए हों। उनकी प्रेरणा मेरे हर कदम और हर विचार की प्रेरक शक्ति है।

वाई.एस. राजशेखर रेड्डी ने 2004 में अविभाजित आंध्र प्रदेश में कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व किया था। उन्होंने 2009 के विधानसभा चुनावों में सत्ता बरकरार रखी लेकिन 12 साल पहले एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में उनकी मृत्यु हो गई थी। उनके बेटे टी.एस. जगन मोहन रेड्डी ने वाईएसआरसी पार्टी बनाने के लिए कांग्रेस छोड़ दी। पार्टी ने 2019 में विधानसभा चुनाव जीता और राज्य में अपनी सरकार बनाई।

(आईएएनएस)