दैनिक भास्कर हिंदी: हरियाणा के मंत्री अनिल विज के बिगड़े बोल, विपक्ष को बताया 'कुत्ता'

November 6th, 2017

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का विवादों के साथ चोली दामन का साथ है। रविवार को विज ने एक ट्वीट कर फिर से एक नए विवाद को जन्म दे दिया है। दरअसल उन्होंने किसी पार्टी का नाम ना लेते हुए विपक्ष को कुत्ते की उपाधि दे डाली है और बीजेपी को शेर बता डाला है। उन्होंने यह ट्वीट गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर किया है। साथ ही अपने ट्वीट के जरिए उन्होंने यह भी बता दिया है कि कांग्रेस और अन्य दल कुछ भी कर ले गुजरात में जीत तो बीजेपी की ही होगी। 

मंत्री विज ने अपने ट्वीट में लिखा है, '100 कुत्ते मिलकर भी एक शेर का मुकाबला नहीं कर सकते। गुजरात चुनाव में भाजपा जीतेगी'।

ट्वीट के जरिए किया कांग्रेस पर वार

अपने ट्वीट में विज ने किसी पार्टी या किसी एक शख्स का नाम नहीं लिया है लेकिन माना जा रहा है कि उनका यह ट्वीट सीधा कांग्रेस पर निशाना है। जिस तरह से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात चुनाव के लिए जी-तोड़ मेहनत की है और हार्दिक पटेल और अन्य पाटीदार नेताओं को अपने साथ मिलाने की कोशिश की है। संभावित है कि विज ने इन्हीं सब बातों पर तंज कसते हुए यह ट्वीट किया है। वहीं उनके इस ट्वीट पर सभी लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिली। किसी ने अनिल विज का समर्थन करते हुए उनके पक्ष में बात कही तो वहीं कई लोगों ने ट्वीट की आलोचना करते हुए अभद्र शब्दों का प्रयोग किया।
 

बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं जब अनिल ने विवादित बयान या ट्वीट किया हो। इससे पहले भी ऐसा हो चुका है। हाल ही में अनिल विज ने एक विडियो के जरिए राहुल पर निशाना साधते हुए कहा था, कि 'कांग्रेस के एक कार्यकर्ता ने बताया कि राहुल गांधी ने जिस प्लेट में उन्हें नाश्ता कराया, उसी में अपने कुत्ते को भी कराया। यह बड़ी अच्छी बात है कि राहुल कार्यकर्ताओं और कुत्तों को समानता का दर्जा देते हैं।' 

 

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश और गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान हो चुका है। हिमाचल में 9 नवंबर को चुनाव होंगे। वहीं गुजरात में दो चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण के चुनाव 9 दिसंबर को और दूसरे चरण के 14 दिसंबर को होंगे। साथ ही दोनों जगह वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी।