उचित समय पर किया जाएगा आम आदमी पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा : सीएम केजरीवाल

Announcement of the face of Chief Ministers post will be done by Aam Aadmi Party at an appropriate time: CM Kejriwal
उचित समय पर किया जाएगा आम आदमी पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा : सीएम केजरीवाल
पंजाब में "आप" उचित समय पर किया जाएगा आम आदमी पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा : सीएम केजरीवाल
हाईलाइट
  • आप पार्टी में लोग समाज और देश सेवा के लिये आता है- सीएम केजरीवाल

डिजिटल डेस्क,लुधियाना। दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि, पार्टी समय आने पर पंजाब के लिये अच्छा फेस अर्थात मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा करेगी। श्री केजरीवाल ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि पंजाब में राजनीतिक अस्थिरता का माहौल है और ऐसे में आप पार्टी लोगों के बीच आशा की किरण लेकर आयी है । आप पार्टी में कोई पद के लिये नहीं समाज सेवा ,देश सेवा के लिये आता है। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष भगवंत मान मेरे छोटे भाई जैसा है जिसने पैसा से लेकर अपना सब कुछ छोड़ा और करोड़ों में खेलने वाला आज पार्टी की सेवा कर रहा है।

उन्होंने राज्य के मौजूदा सियासी हालात पर चिंता जताते हुये कहा कि लोगों ने उम्मीद के साथ कांग्रेस की सरकार बनवाई थी लेकिन आज सरकार नाम की कोई चीज नहीं । सत्ता की लड़ाई में हर नेता मुख्यमंत्री बनने की होड़ में है । हमारी पार्टी पंजाब को स्थिर ,ईमानदार और बेहतरीन सरकार देगी । जो हमने दिल्ली में कर दिखाया वो पंजाब में करेंगे । आप संयोजक ने मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी को नसीहत देते हुये कहा कि केजरीवाल बनना आसान नहीं है। मेरी नकल करना तो आसान है लेकिन मेरे जैसा बनना मुश्किल । नकल के बजाय अमल करना जरूरी है। मैंने 59 दिनों की सरकार के समय कितने दागी अधिकारियों को जेल भेज दिया था । श्री चन्नी दागी मंत्रियों और अफसरों पर कार्रवाई करके दिखायें क्योंकि नवजोत सिद्धू ने सरकार पर यही आरोप लगाये हैं।

उन्होंने कहा कि वह श्री चन्नी को कहना चाहते हैं कि वो केजरीवाल की तरह हिम्मत वाले और साहसी कदम उठाकर दिखायें और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के अधूरे वादों को पूरा करें और बेरोजगारों को रोजगार दें । पंजाब पर भारी कर्ज के बोझ के सवाल पर उन्होंने कहा कि पंजाब की तरह दिल्ली पर भी बहुत कर्ज का बोझ था । घाटे में चल रही थी दिल्ली सरकार । हमने इच्छा शक्ति से भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी को खत्म किया। सरकार के पास पैसे की कमी नहीं होती ,होती है तो बस नेक नीयत की कमी । पराली के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने पराली की समस्या का ऐसा समाधान किया है जिसे वो पंजाब में भी लेकर आयेंगे । आप सरकार समाधान की सरकार है न कि समस्या की । इसमें किसान का कसूर नहीं सरकार का कसूर है ।

सरकार को इसका समाधान करना चाहिये था। उन्होंने कहा कि वह पंजाब दूसरी गारंटी लेकर आये हैं । पहली ,दिल्ली की तरह बेहतर इलाज देने की ,दूसरी पंजाब में मोहल्ला क्लीनिक खोलने की ताकि सभी को सुलभ सस्ता ईलाज मिले ,गांवों में क्लीनिक खोलना । सस्ती दवाई मुहैया कराना और बेहतर अस्पताल खोलना । उनके अनुसार हर व्यक्ति को हैल्थ कार्ड मिलेगा और दिल्ली की तरह कंप्यूटराइज्ड । पंजाब के अस्पतालों की हालत सुधारी जायेगी । एकदम एयरकंडीशन्ड होंगे । बड़े स्तर पर सरकारी अस्पताल खोले जायेंगे । सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को पास के अस्पताल में भर्ती कराकर उसका मुफ्त इलाज करायेगी । मैं लोगों को छह गारंटी देता हूं जो 2022 के विधानसभा चुनाव में आप पार्टी की सरकार बनने पर मुहैया करायी जायेंगी । 

(वार्ता)

Created On :   30 Sep 2021 11:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story