सिंगर की हत्या में एक और बड़ा खुलासा, अजरबैजान में पकड़ा गया गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का भांजा सचिन

Another big disclosure in Singers murder, Sachin, nephew of gangster Lawrence Bishnoi caught in Azerbaijan
सिंगर की हत्या में एक और बड़ा खुलासा, अजरबैजान में पकड़ा गया गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का भांजा सचिन
सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड सिंगर की हत्या में एक और बड़ा खुलासा, अजरबैजान में पकड़ा गया गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का भांजा सचिन
हाईलाइट
  • सचिन बिश्नोई लॉरेंस के गैंग को बाहर से संचालित करता हैं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश के मशहूर सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में पुलिस की कार्रवाई अभी जारी है। इस हत्याकांड के तहत अब विदेशों में भी आरोपियों के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, तिहाड़ जेल में बंद गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भतीजे सचिन बिश्नोई को मंगलवार सुबह अजरबैजान में हिरासत में लिया गया है। 

सचिन बिश्नोई लॉरेंस के गैंग को बाहर से संचालित करता हैं। जांच एजेंसियों को शक है कि सचिन बिश्नोई को भी बिश्नोई गैंग के मूसेवाला की हत्या की जानकारी थी। जांच एजेंसी सचिन को हत्या का मास्टरमाइंड भी मान रही है। पुलिस ने दावा किया था कि सचिन के कहने पर ही उसके दोस्त संदीप उर्फ केकड़ा ने सिद्धू मूसेवाला की रेकी की थी, जहां वह सिंगर का फैन बनकर मिलने आया था।

जिस दिन मूसेवाला की हत्या की गई, उस दिन वह काफी देर उनके घर बाहर ही रहा और सेल्फी ली और जैसे ही सिद्धू मूसेवाला बाहर निकले तो केकड़ा ने फिर सारी जानकारी आगे शूटरों को दी, जिसके बाद शूटरों ने मूसेवाला को घेरने की योजना बनाई और मौका मिलते ही मनसा के जवाहरके गांव में छह शूटरों ने उनपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी।

आपको बता दें, इस हत्याकांड की पूरी जिम्मेदारी कनाडा बेस्ड लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गोल्डी बरार ने ली थी,जहां उसने कहा था कि उन्होंने अपने दोस्त विक्की मिड्दुखेड़ा की मौत का बदला लेने के लिए इस हत्याकांड को अंजाम दिया है।

पुलिस ने दो शूटर्स को मुठभेड़ में किया था ढेर 

इससे पहले 20 जुलाई को पंजाब पुलिस को सूचना मिली थी कि गा सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर रूपा और उनके साथी मन्नू कुसा अमृतसर में पाकिस्तान की सीमा अटारी से सटे चिचा भकना गांव में छिपे हैं, जिसके बाद पुलिस कार्रवाई के लिए वहां पहुंची। लेकिन इस बीच शूटर्स ने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी थी। 

पंजाब पुलिस ने अमृतसर में करीब पांच घंटे चली मुठभेड़ में गैंगस्टर जगरूप सिंह रूपा और मनप्रीत सिंह उर्फ मन्नू कुसा को ढेर कर दिया था। जानकारी के मुताबिक, रूपा और कुश ने गायक को मारने के लिए दूसरा मॉड्यूल बनाया। माना जा रहा है कि कुसा ने मूसेवाला पर एके-47 राइफल से फायरिंग की थी।
 

Created On :   30 Aug 2022 5:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story