comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Farmers Protest: टिकरी बॉर्डर के पास एक और किसान ने फांसी लगाकर खुदकुशी की, सुसाइड नोट में कृषि कानूनों को बताया जिम्मेदार

March 07th, 2021 17:44 IST
Farmers Protest: टिकरी बॉर्डर के पास एक और किसान ने फांसी लगाकर खुदकुशी की, सुसाइड नोट में कृषि कानूनों को बताया जिम्मेदार

हाईलाइट

  • टिकरी बॉर्डर के पास एक और किसान ने फांसी लगाकर खुदकुशी की
  • किसान के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद
  • सुसाइड नोट में तीन नए कृषि कानूनों को खुदकुशी का कारण बताया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टिकरी बॉर्डर के पास हरियाणा के एक और किसान ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। किसान के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। सुसाइड नोट में तीन नए कृषि कानूनों को खुदकुशी का कारण बताया है। बता दें कि 28 नवंबर 2020 से किसान तीन कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। तब से लेकर अब तक कई किसान कानून के विरोध में अपनी जान दे चुके हैं। 

बहादुरगढ़ शहर पुलिस थाने के एसएचओ विजय कुमार ने कहा, आत्महत्या करने वाले किसान का नाम राजबीर है जो हिसार जिले के एक गांव का रहने वाला था। कुछ किसानों ने उनका शव फंदे से लटकते हुए देखा और इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने बताया कि राजबीर के पास से बरामद किए गए सुसाइड नोट में कहा गया है कि उसके द्वारा उठाये गये इस कदम के लिए तीन कृषि कानून जिम्मेदार हैं। राजबीर ने सुसाइड नोट में ये भी कहा है कि केन्द्र को इन कानूनों को निरस्त करके उसकी आखिरी इच्छा को पूरा करना चाहिए।

बता दें कि पिछले महीने, हरियाणा के जींद के एक किसान ने टिकरी टिकरी बॉर्डर से दो किलोमीटर दूर एक पेड़ से खुद को लटका लिया था। इससे पहले, हरियाणा के एक अन्य किसान ने टिकरी बॉर्डर पर कथित रूप से एक जहरीला पदार्थ खाया था। बाद में दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। पिछले साल दिसंबर में पंजाब के एक वकील ने टिकरी बॉर्डर पर विरोध स्थल से कुछ किलोमीटर दूर जहर खाकर कथित तौर पर खुद को मार लिया था।

कमेंट करें
tzSkJ