दैनिक भास्कर हिंदी: ट्रंप के परिवार के अलावा 2 भारतीय अधिकारी भी आंगतुकों में शामिल

February 22nd, 2020

हाईलाइट

  • ट्रंप के परिवार के अलावा 2 भारतीय अधिकारी भी आंगतुकों में शामिल

न्यूयॉर्क, 22 फरवरी (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत की यात्रा के दौरान प्रथम महिला मिलेनिया ट्रंप और उनकी बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जारेड कुशनेर के अलावा दो भारतीय अधिकारी भी दौरे पर आएंगे।

एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी द्वारा जारी की गई सूची के अनुसार, ट्रंप के कैबिनेट के दो सदस्य कॉमर्स सेक्रेटरी विल्बर रॉस और एनर्जी डैन ब्रोइलेट उनके साथ होंगे।

वहीं उनके साथ आने वाले दो भारतीय अमेरिकी अधिकारी फेडरल कम्यूनिकेशंस कमिशन के अध्यक्ष अजीत पाई और आतंकवाद के खिलाफ ट्रंप के विशेष सहायक और वरिष्ठ निदेशक काश पटेल हैं।

द्विपक्षीय वार्ता में भाग लेने वाले पांच सदस्यीय दल में वे भी शामिल हैं।

ट्रंप की बेटी और दामाद के पास राष्ट्रपति के सहायक और वरिष्ठ सलाहकार की आधिकारिक पदवी है और वार्ता और नीति-निर्माण में वे भी शामिल होते हैं।

आधिकारिक 12 सदस्यीय आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल में वे और कैबिनेट अधिकारी सहित राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन भी बतौर सदस्य शामिल हैं।

हालांकि दोनों देशों के बीच व्यापारिक समझौते का नेतृत्व करने वाले यूएस ट्रेड रीप्रेजेटेटिव रॉबर्ट लाइटलाइजर आगंतुकों की सूची से गायब हैं।

आगंतुकों में ब्रोइलेट की उपस्थिति ऊर्जा के महत्व को बता रही है, जो कि द्विपक्षीय वार्ता का सबसे अहम हिस्सा है।

वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने मीडिया को जानकारी दी कि इस यात्रा के दौरान हमारे आर्थिक और ऊर्जा संधियों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।