मध्य प्रदेश: सेना प्रमुख ने किया भोपाल का दौरा, ऑपरेशनल तैयारियों की समीक्षा की

January 21st, 2022

हाईलाइट

  • सेना प्रमुख ने बैरागढ़ सैन्य स्टेशन में 3 इलेक्ट्रॉनिक्स और मैकेनिकल इंजीनियर्स सेंटर का भी दौरा किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने भोपाल में बल की स्थापना का दौरा किया और परिचालन तैयारियों की समीक्षा की और गठन को एक आधुनिक, एकजुट और चुस्त युद्ध लड़ने वाले बल में बदलने की दिशा में किए जा रहे सुधारों की समीक्षा की। जनरल नरवणे, (जो दो दिवसीय यात्रा पर थे) उनके साथ दक्षिणी सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल जेएस नैन भी थे। सेना प्रमुख को सुदर्शन चक्र कोर कमांडर और अन्य कमांडरों ने ऑपरेशनल तैयारियों के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने कोविड -19 महामारी द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के बावजूद गठन की उच्च स्तर की परिचालन तैयारियों की सराहना की। उन्होंने मध्य प्रदेश के दतिया, शिवपुरी, श्योपुर, मुरैना, अशोकनगर और जालों में बाढ़ राहत अभियान चलाने में उनके सक्रिय ²ष्टिकोण की सराहना की। जनरल नरवणे ने भी सैनिकों के साथ बातचीत की और उन्हें उत्साह के साथ काम करना जारी रखने और भविष्य की किसी भी परिचालन चुनौतियों के लिए तैयार रहने का आह्वान किया।

सेना प्रमुख ने बाद में मुख्यालय पश्चिम मध्य प्रदेश उप क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने एडहॉक कोविड आइसोलेशन सुविधाओं की स्थापना, महत्वपूर्ण जीवन रक्षक उपकरणों की व्यवस्था और मरम्मत और सिविल मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्च र के संवर्धन द्वारा कोविड -19 महामारी का मुकाबला करने में नागरिक प्रशासन की सहायता करने में उप क्षेत्र की भूमिका की सराहना की। भारतीय सेना प्रमुख ने बैरागढ़ सैन्य स्टेशन में 3 इलेक्ट्रॉनिक्स और मैकेनिकल इंजीनियर्स सेंटर का भी दौरा किया और भारतीय सेना के सैनिकों की भावी पीढ़ियों को ढालने के लिए दिए जा रहे प्रशिक्षण की समीक्षा की।

(आईएएनएस)