एनसीबी ड्रग भंडाफोड़: आरोपों में घिरे आर्यन मामले के जांच अधिकारी वानखेड़े पहुंचे दिल्ली, तलब किए जाने से किया इनकार

October 26th, 2021

हाईलाइट

  • क्रूज ड्रग भंडाफोड़ में गवाह को जान की खतरा का डर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के मुंबई जोनल निदेशक समीर वानखेड़े अब रिश्वत के आरोपों का सामना कर रहे हैं।वानखेड़े सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से संबंधित क्रूज ड्रग भंडाफोड़ का नेतृत्व कर रहे है। एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े सोमवार शाम को दिल्ली पहुंचे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने इस बात से इनकार किया कि उन्हें किसी एजेंसी ने तलब किया है।

मीडियाकर्मियों से घिरे वानखेड़े ने इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचते ही कहा कि वह अपनी जांच पर पूरी तरह से कायम हैं। उन्होंने किसी का भी समन मिलने से इनकार करते हुए कहा मैं कुछ कामों के लिए दिल्ली आया हूं।

एनसीबी टीम द्वारा कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर एक कथित ड्रग्स पार्टी का भंडाफोड़ करने के बाद आर्यन खान सहित कम से कम 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। मामले के एक गवाह ने एक बड़े विवाद को हवा देते हुए रविवार को एनसीबी पर आरोप लगाया कि उसने शाहरुख खान से अपने बेटे को रिहा करने के एवज में कथित तौर पर रिश्वत मांगी थी।

गवाह प्रभाकर साइल ने विभिन्न टीवी चैनलों पर खुले तौर पर कहा कि उन्हें वानखेड़े के अलावा किसी और से अपनी जान को खतरा होने का डर है। इस बीच, एनसीबी की सतर्कता इकाई के प्रमुख, डीडीजी एनआर, ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि एजेंसी ड्रग मामले में स्वतंत्र गवाह द्वारा लगाए गए जबरन वसूली के आरोप की जांच शुरू करेगी। सिंह ने कहा कि वह बयान दर्ज करेंगे और गवाह, सेल द्वारा जमा किए गए सबूतों का विश्लेषण करेंगे और बाद में एक व्यापक रिपोर्ट तैयार करेंगे जिसे एनसीबी को सौंपेंगे।

यह पूछे जाने पर कि क्या वानखेड़े इस पद पर बने रहेंगे क्योंकि इससे जांच प्रभावित हो सकती है। उन्होंने कहा, हम जांच के दौरान मिले सबूतों पर फैसला करेंगे। उन्होंने कहा, हम एक पेशेवर एजेंसी हैं और जब भी हमें किसी चीज की जांच करने की सूचना मिलती है तो हम जांच करेंगे।

सतर्कता प्रमुख ने कहा कि वे नशीली दवाओं की तस्करी विरोधी संस्था के खिलाफ व्यक्तिगत हमलों और आरोपों के बावजूद नशीली दवाओं के खतरे से लड़ना जारी रखेंगे। माना जा रहा था कि एनसीबी के महानिदेशक ने वानखेड़े को रविवार को क्रूजर शिप रेड के पंच गवाह सेल द्वारा लगाए गए आश्चर्यजनक आरोपों के बारे में स्पष्टीकरण देने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में तलब किया है, लेकिन एजेंसी ने इसे एक नियमित बैठक करार दिया है।

 

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...