दैनिक भास्कर हिंदी: कांग्रेस में लगी इस्तीफों की झड़ी, अब तक 120 पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा

June 29th, 2019

हाईलाइट

  • दीपक बाबरिया, कमलनाथ और राजेश लिलोठिया का इस्तीफा
  • सार्वजनिक पत्र लिखकर दिया इस्तीफा
  • इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं राहुल गांधी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इस्तीफे को लेकर सामने आए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान के बाद पार्टी में इस्तीफों की झड़ी लग गई है, कई प्रदेशाध्यक्षों के साथ कांग्रेस के करीब 120 पदाधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया है। लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने की बात पर अड़े हुए हैं, कुछ दिन पहले दुख जताते हुए राहुल ने कहा था कि उनके इस्तीफा देने के बाद किसी भी मुख्यमंत्री, महासचिव या प्रदेश अध्यक्ष ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा नहीं दिया, जिसके बाद कांग्रेस में इस्तीफों की बरसात हो गई।

इस्तीफा देने वालों में कांग्रेस महासचिव और मप्र प्रभारी दीपक बावरिया, दिल्ली कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया, हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष सुमित्रा चौहान ने भी अपना इस्तीफा दे दिया है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री भी कुछ समय पहले इस्तीफे की पेशकश कर चुके हैं। बता दें कि लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष नहीं बने रहना चाहते हैं, अभी तक कांग्रेस नेता उन्हें मनाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन अब उन्होंने भी इश्तीफे भेजना शुरू कर दिए हैं। पार्टी पदाधिकारियों ने एक पत्र पर हस्ताक्षर कर इस्तीफा भेज दिया है।

कांग्रेस अध्यक्ष को भेजे गए पत्र में 120 पदाधिकारियों के हस्ताक्षर हैं, जिसमें कांग्रेस कमेटी के सचिव, महिला कांग्रेस और यूथ कांग्रेस के पदाधिकारी भी शामिल हैं, इस पत्र पर आगे और भी नेता हस्ताक्षर कर सकते हैं। दरअसल, राहुल गांधी के दिल्ली स्थित घर पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक थी, जिसमें यूथ काग्रेस के एक नेता ने कहा कि सामूहिक हार के बाद सभी को इस्तीफा देना चाहिए, इसका जवाब देते हुए राहुल ने कहा था कि उन्हें इस बात का ही दुख है कि अब तक किसी का इस्तीफा नहीं आया है।

 

 

 

खबरें और भी हैं...